Breaking News

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार, लखनऊ द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन एमकेआई इण्टर कॉलेज, सैंता, फतेहपुर चैरासी, उन्नाव में किया गया। अभियान की शुरुआत विद्यार्थीयों ने कस्बों में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर आमजन को संदेश दिया। इसके पश्चात विद्यार्थियों एवं आमजन के बीच एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे सभी उपस्थित विद्यार्थियों एवम जनमानस को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राजेश्वर त्रिपाठी, थानाध्यक्ष, एफ चैरासी, उन्नाव और विशिष्ट अतिथि के रूप में एहतिशाम, प्रबंधक, एम के आई इण्टर कालेज व धर्मेंद्र सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी, अनुराग ठाकुर, जय प्रकाश यादव, इंस्पेक्टर इत्यादि मौजूद रहे । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश्वर त्रिपाठी ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्भीक होकर निष्पक्ष रूप से बीना किसी लोभ-लालच के मतदान तिथि पर सभी को मतदान करने अवश्य जाना है। उन्होंने बताया की मतदान स्थल पर किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न होता है तो आप सभी पुलिस प्रशासन को सूचना दे सकते है। जिसको तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जा सके। विशिष्ट अतिथि एहतिशाम ने कहा कि देश का वह हर व्यक्ति इस पर्व को राष्ट्रीय पर्व के रुप में मनाना होगा और अपने अपने वोट को डालना होगा तभी लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सकता है। उन्नाव में मतदान तिथि 13 मई को मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर से जरूर करना चाहिए। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित धर्मेंद्र सिंह ने उपस्थित जन समूह से कहा कि हर व्यक्ति और विद्यार्थीयों की जिम्मेदारी है कि जो मतदाता है वह अपना वोट अवश्य डालने जाए और जो नही जाना चाहते है उसके लिए टोली बनाकर अपने मुहल्ले के लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम का संचालन जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, लखनऊ ने किया और मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की यदि आपको अपना अधिकार और संवैधानिक हक पाना चाहते हैं तो आप को अपना कीमती वोट डालना बहुत हीं आवश्यक है। इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं आमजन के बीच मतदाता जागरूकता संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजयी प्रतिभागियों को विभाग की तरफ से बीस आकर्षण पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उपस्थित जन समूह और विद्यार्थीयों को वोट जरूर डालेंगे स्लोगन वाली मिनी स्टीकर और पंपलेट इत्यादि वितरित किया गया। इस अवसर पर जितेंद्र पाल सिंह, राम कुमार, मोती लाल, अनुराग ठाकुर, राम प्रताप सिंह, शिवम पांडे, विवेक सिंह, सुजीत सिंह सहित लगभग 200 विद्यार्थी व विशिष्ट गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

 

 

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *