Breaking News

समाज को सशक्त बनाने के लिए हर व्यक्ति को शिक्षा का अलख जगाना होगा-जय सिंह

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ/ बरेली। बरेली के एक होटल में आज धोबी समाज के नेताओं व कार्यकर्ताओं और समाज के आम लोगों ने मिलकर एक संगोष्ठïी का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में समाज के अधिकारियों/कर्मचारियों, समाज लोगों के साथ सामाजिक संगोष्ठी व परिचय कार्यक्रम रखा गया। जिसमें बरेली जिले के साथ-साथ रामपुर, बंदायू, गाजिय़ाबाद सहित कई जिलों के सामाजिक बंधुओं ने शॉर्ट नोटिस पर उक्त कार्यक्रम में समय से उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किये।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राम चन्द्र कनौजिया ने कहा कि बाबा साहेब व संत गाडगे के विचारों को अपनाकर ही समाज आगे बढ़ सकता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में जय सिंह (आईआईएस) ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के बच्चों की शिक्षा, कम्पटीशन की तैयारी, रोजगार के साधन तैयार करने व उपलब्ध कराने पर चर्चा किया और सभी के प्रयास से समाज को सशक्त बनाने पर जोर दिया । समाज मे ब्याप्त अंधविश्वास और ढ़ोंग को दूर करने के लिए अपने आप को बदलने व परिवार को बदलते हुए समाज को भी बदलने के लिए योजना बनाने की रणनीति तैयार करने की विधि बताई, नशा मुक्ति के लिए प्रेरित किया और झूठ आडम्बर के चक्कर को छोडक़र अपने परिवार व समाज के विकास के लिए परिचर्चा विस्तृत रूप से किये।विशिष्ट अतिथि के रूप में अनूप कनौजिया ने समाज को जोडक़र एक दूसरे की सहायता करके आगे बढऩे की बात कही।
इस कार्यक्रम में डॉ जी आर दिवाकर, विनोद दिवाकर, प्रेम कुमार, श्रीचंद्र दिवाकर (गाजियाबाद), महावीर दिवाकर, डॉ सुनीता दिवाकर, दिनेश कुमार, ताराचंद दिवाकर ने भी समाज के लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक राजेश दिवाकर ने सभी अतिथियों व दूर-दूर से आये हुए सम्मानित बंधुओं का स्वागत करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार जताया। आज का कार्यक्रम बहुत ही सफल व यादगार रहा। सभी अधिकारियों ने अपने-अपने अनुभव व समाज मे कर रहे कार्यों को साझा किया जो हर एक के लिए अनुकरणीय रहा। यह निर्णय भी लिया गया कि समाज का हर व्यक्ति अपने समाज के अधिकारियों/कर्मचारियों के सहयोग से हर जिले में सक्रिय कर एक दूसरे की मदद से अपने समाज को मजबूत किया जाएगा। आज के कार्यक्रम का संचालन आदेश दिवाकर ने किया।


आज के कार्यक्रम में राकेश कुमार दिवाकर, राहुल दिवाकर, रामपाल दिवाकर, जय प्रकाश भास्कर, मनोज भास्कर, रानी देवी, कनौजिया, जितेंद्र कनौजिया, अशोक माथुर, सतेंद्र दिवाकर, नेमीचंद सहित 500 से अधिक अधिकारियों/कर्मचारियों व समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *