Breaking News

आईसीएससी परीक्षा में यूनिटी कालेज ने लहराया परचम

लखनऊ। राजधानी के चुनिंदा कॉलेजों में शुमार किए जाने वाले युनिटी कॉलेज छात्रों ने एक बार फिर से अपनी मेधा का लोहा मनवाया है। गत दिनों आए आईसीएससी परीक्षा के परिणामों में इस विद्यालय के छात्रों ने शतप्रतिशत सफलता अर्जित कर नया कीर्तिमान रचा है। हलांकि राजधानी में नामचीन कॉलेजों की पूरी श्रंखला है लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तेजी के युनिटी कॉलेज के छात्रों ने अपनी सफलता का परचम लहराया है, उसने विद्यालय प्रबंधन और अभिभावकों सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।
अभी हाल के दिनों में आईसीएससी परीक्षा में युनिटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने शानदार अंक अर्जित कर अपनी सफलता का परचम लहराया है, सर्वोच्च अंक पाकर जहां विद्यार्थियों का मनोबल ऊंचा है तो वही कॉल्ेाज प्रशासन भी उनकी सफलता पर गदगद है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि इस साल छात्रों ने पिछले वर्षों के बोर्ड परिणामों में से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। कालेज ने शत-प्रतिशत शानदार परिणाम दर्ज किया है, किसी भी विषय में कोई भी फेल नहीं हुआ है। कॉलेज के कुल 126 छात्रों ने परीक्षा दी। जिसमें 34 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 39 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए, जबकि शेष ने 63 प्रतिशत  और 79 प्रतिशत के बीच पंजीकृत किया। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि कंप्यूटर एप्लीकेशन, कमर्शियल स्टडीज और उर्दू में उच्चतम अंक 100 प्रतिशत हैं। कॉलेज के टॉपर सैयद सिद्दीक हुसैन मुसाना ने 98.40 प्रतिशत अंक हासिल किए, जबकि दूसरे स्थान पर रहे मोहम्मद सादिक ने 98.20 प्रतिशत फीसदी अंक हासिल किए, जो कि .20 फीसदी के अंतर से थोड़ा पीछे हैं। तीसरा स्थान तैयबा बासित और फातिमा नकवी ने 95.80 प्रतिशत अंक के साथ साझा किया है। सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों को कॉल्ेाज प्रशासन की ओर से सम्मानित भी किया गया।
वहीं प्राचार्य फ्रांसिस कैस्टेलिनो ने सफल शिक्षार्थियों, उनके शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कॉलेज के संस्थापक पदम भूषण स्वर्गीय डॉ. एस कल्बे सादिक ने अपने पूरे जीवन काल में शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने शिक्षा को लेकर वह हर तबके के लोगों को जागरूक करने का काम किया, अपने भाषणों में वह यह बात हमेशा कहते थे कि समाज का जा वर्ग संम्पन्न है वह गरीब परिवार के बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास करे।

Check Also

कड़क प्रशासक एवं जनप्रिय अफसर के रूप में आज भी जाने जाते हैं, स्व. कैलाश नारायण पाण्डेय- आनंद उपाध्याय

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी स्वर्गीय कैलाश नारायण पांडे की पुण्य तिथि के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *