Breaking News

मंडलायुक्त ने ऐतिहासिक इमारतों का जाना सूरत-ए-हाल

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। राजधानी की मंडलायुक्त डाण् रौशन जैकब ने आज ऐतिहासिक इमारतों का बारीकि से निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी द्वारा कराए जा रहे कार्यो के बारे में गहनता से पड़ताल की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कमियों को ठीक करने के निर्देश भी दिये।
मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने हेरीटेज बिल्डिंग इमामबाड़ाए रूमी दरवाजाए घन्टाघरए दर्शन विलासए कोठी गुलिस्ताने इरम का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठीए लखनऊ स्मार्ट सिटी के अधिकारीए हुसैनाबाद ट्रस्ट के पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि पूरे एरिया को प्लानिंग के तहत विकसित करें इसके साथ ही साथ पिक्चर गैलरी के सामने बने फाउंटेन के साफ.सफाईए रख.रखाव अच्छे से करें और इसके पानी की सफाई करा ले एवं इसको जल्द से जल्द चालू कराएंए इसके आसपास फूड कोडए लाइटिंगए शौचालयए मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखकर कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने साइनिंग बोर्ड भी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बैठने के लिए सौन्दर्यीकरण के तहत अच्छे से बेंच बनवाएं और घंटा घर पर फसाड लाइटिंग अच्छे से करें। मौके पर मौजूद लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि रूमी दरवाजा के सामने पड़े खाली मैदान को ग्रीन पार्क के रूप में डेवलप किया जाएगा। मण्डलायुक्त नेरूमी दरवाजा के सामने गुलाब वाटिका में टूटे हुए स्थानों को तत्काल संबंधित अधिकारी मरम्मत व सौन्दर्यीकरण कराने के साथ ही साथ गुलाब के नये पौधे लगवाने के निर्देश दिये। मंडलायुक्त ने डेªनेज की साफ.सफाई और उसके आस.पास के जगहों का सौन्दर्यीकरणए टूरिस्ट सुविधा बढ़ानेए नागरिक व्यवस्था बढ़ाने के लिये आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने हुसैनाबाद ट्रस्ट के पदाधिकारियों से भी जानकारी की।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *