Breaking News

लोकसभा उपचुनाव के नतीजे रहे चौंकाने वाले

नई दिल्ली। लोकसभा उपचुनाव के नतीजे चौंकाने वाले आ रहे हैं. पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट पर सिमरनजीत सिंह मान की जीत हुई है. वह शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख भी हैं. आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार यहां दूसरे नंबर पर रहा. संगरूर से हार को पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. यहां दो बार से भगवंत सिंह मान चुनाव जीतते आ रहे थे. इस बार उन्होंने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ये सीट छोड़ दी थी.
वहीं यूपी के रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के घनश्याम लोधी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने सपा के आसिम रजा को हराया है. रजा को सपा के कद्दावर नेता आजम खान का भी समर्थन था. लोधी अभी हाल ही में सपा छोडक़र भाजपा का दामन थामा था. और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी को झटका लगता दिखाई दे रहा है.
दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से दुर्गेश पाठक ने दर्ज की जीत दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार राकेश भाटिया को 11555 वोटों से हराया. कांग्रेस यहां तीसरे स्थान पर रही. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने से यह सीट खाली हुई थी.

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई. केजरीवाल ने कहा कि राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं आभारी हूं. यही हमें और मेहनत और सेवा करने की प्रेरणा देता है. लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा. शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली.
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार माणिक साहा ने टाउन बारदोवली सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को 6,104 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी. साहा को 17,181 मत मिले, जो क्षेत्र में पड़े कुल वोटों का 51.63 प्रतिशत है.
वहीं, उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को 11,077 वोट हासिल हुए, जो कुल वोटों का 33.29 प्रतिशत है. वाम मोर्चे की तरफ से फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार रघुनाथ सरकार तीसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 3,376 (10.15 फीसदी) वोट हासिल किए. तत्कालीन मुख्यमंत्री बिप्लब देब के अचानक इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा सांसद माणिक साहा को पिछले महीने राज्य का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उन्हें यह उपचुनाव जीतना था. आंध्र प्रदेश की आत्माकुर सीट पर हुए उपचुनाव में वाईएसआरसीपी के प्रत्याशी मेकापति विक्रम रेड्डी ने 82888 मतों से जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी भरत कुमार गुंदलपल्ली को मात दी है.

 

Check Also

श्रम मंत्री की अपील, इजरायल को नवनिर्माण कार्य के लिए श्रमिकों की आवश्यकता

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *