Breaking News

निरहुआ ने आजमगढ़ तो घनश्याम ने रामपुर में खिलाया कमल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यूपी के रामपुर और आजमगढ़ से भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. आजमगढ़ सीट से भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ और रामपुर से घनश्याम लोधी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया है. इन दोनों सीटों पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान का जादू नहीं चला. आजमगढ़ और रामपुर की जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये बीजेपी की लोककल्याण नीति की जीत है.
आजमगढ़ में भोजपुरी एक्टर कमल दिनेश लाल यादव निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को हराया है तो वहीं रामपुर में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को पराजित किया है. सपा प्रत्याशी आसिम रजा की हार के बाद सपा कार्यालय में आजम खान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हारे नहीं हराए गए हैं.

आजमगढ़ से जीत के बाद निरहुआ ने ट्वीट कर जनता का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि जनता की जीत… आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.
रामपुर और आजमगढ़ सीट पर भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने डबल जीत इस प्रदेश में हासिल की. प्रधानमंत्री का नेतृत्व, भाजपा की केंद्र व राज्य के नेतृत्व व कार्यकर्ताओं के परिश्रम को जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ. दोनों चुनौतीपूर्ण ल?ाई को जीत कर जनता ने 2024 का दूरगामी संदेश दे दिया है. ये जीत डबल इंजन सरकार की योजनाओं के प्रति गांव गरीब नौजवान ने हाथों हाथ लिया.
सीएम योगी ने आगे कहा कि विधानसभा ने 2/3 सीट भाजपा को देने के बाद, विधानपरिषद चुनाव में भाजपा विजयी हुई, अब दोनों लोकसभा में भाजपा विजयी हुई. आजमग? से दिनेश लाल यादव निरहुआ और रामपुर से घनश्याम लोधी विजय हुए. ये दोनों चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री व भाजपा के सबका साथ, सबका विकास, सबको साथ लेकर चलने का परिणाम है.
आपको बता दें कि रामपुर में बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने 42,048 वोटों से बंपर जीत हासिल की है. सपा के असीम रजा दूसरे नंबर पर रहे. वहीं, आजमगढ़ में भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ ने करीब 10,000 से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है, जबकि दूसरे नंबर पर सपा के धर्मेंद्र यादव रहे. हालांकि, चुनाव आयोग की अभी औपचारिक घोषणा बाकी है.

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *