Breaking News

गन कल्चर को लेकर पंजाब सरकार सख्त, नियमों के उल्लंघन पर दर्ज होगी एफआईआर

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गन कल्चर के खिलाफ सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने बंदूक रखने और उसे प्रदर्शित करने के संबंध में सख्त आदेश जारी किए हैं। आदेश में कहा गया है कि अब तक जारी सभी शस्त्र लाइसेंसों की अगले तीन महीने के भीतर पूरी समीक्षा की जाएगी. कोई नया हथियार लाइसेंस तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि डीसी व्यक्तिगत रूप से संतुष्ट न हों कि ऐसा करने के लिए एक असाधारण आधार है। सबके सामने हथियारों का प्रदर्शन सख्त वर्जित है। सोशल मीडिया पर भी ऐसा न करें। हथियारों की औचक जांच की जाएगी। इसके लिए आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में यह जांच चलाई जाएगी। एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।


किसी भी समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा बोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हथियारों का जल्दबाजी या लापरवाह उपयोग अक्सर मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालता है। यह दंडनीय अपराध की तरह होगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
गौरतलब है कि मई में ही सीएम भगवंत मान ने उन गायकों को चेतावनी दी थी जो अपने गानों में हथियार या बंदूक का नाम लेते हैं। उन्होंने पंजाब में बंदूक संस्कृति की निंदा करते हुए कहा कि इन गीतों के कारण समाज में दुश्मनी और हिंसा को बढ़ाने का प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया था कि पंजाबी गायक ऐसे गाने गाएं जिनमें पंजाब की झलक हो।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *