Breaking News

पीएम मोदी ने किया देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन, झारखंड को मिला 16,800 करोड़ का तोहफा

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री मोदी ने झारखंड के देवघर में देवघर हवाई अड्डे और अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में 16,800 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है. ये झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को काफी बढ़ावा देंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से देश का विकास, देश पिछले 8 सालों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में झारखंड को राजमार्ग, रेलवे, हवाई मार्ग, जलमार्ग से हर तरह से जोडऩे के प्रयास में एक ही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है. पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से देश का विकास, देश पिछले 8 सालों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में झारखंड को राजमार्ग, रेलवे, हवाई मार्ग, जलमार्ग से हर तरह से जोडऩे के प्रयास में यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिखाई दे रहा है. योजना के तहत पिछले 5-6 वर्षों में हवाई अड्डों, हेलीपोर्ट और वाटर एयरोड्रोम के माध्यम से लगभग 70 नए स्थान जोड़े गए हैं। आज आम नागरिकों को 400 से अधिक नए रूटों पर हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार कनेक्टिविटी के साथ-साथ देश की आस्था और अध्यात्म से जुड़ी अहम जगहों पर सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर दे रही है. बाबा बैद्यनाथ धाम में भी योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया गया है। हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र का पालन कर रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर विकास, रोजगार-स्वरोजगार के नए रास्ते खोजे जा रहे हैं। हमने विकास की आकांक्षा पर जोर दिया है, आकांक्षी जिलों पर ध्यान केंद्रित किया है।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *