Breaking News

जनता को डेंगू से बचाने के लिए विधायक राजेश्वर सिंह की अनूठी मुहिम

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ.राजेश्वर सिंह ने बीते 4 नवम्बर को फाइट डेंगू सेफ सरोजनीनगर महाअभियान का शुभारंभ करते हुए पराग चौराहा, आशियाना स्थित अपने कार्यालय पर निःशुल्क 50 स्प्रे एवं फागिंग मशीनों का वितरण किया था। जिसमें फॉगिंग मशीनें, मैन्युअल और बैटरी ऑपरेटेड ड्यूल स्प्रे मशीनें शामिल हैं, इसके साथ-साथ डेंगू लार्वा और रोगाणु नाशकों के लिए प्रयुक्त रसायनों जिनमें ब्यूटेन सिलेंडर, छोटे कंटेनर का प्रबंध व इनका छिड़काव करने वाले कर्मियों के लिए डूंगरी सहित प्रोटेक्टिव किटों की व्यवस्था भी की गई थी।
विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी वार्डों के पार्षदों को 5-5 मशीनों द्वारा लगातार फॉगिंग का दायित्व सौंपा गया था, ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू प्रभावित क्षेत्रों के लिए फॉगिंग मशीनों का प्रबंध सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा किया गया था। आपको बता दें कि डेंगू से बचाव के लिए सरोजनीनगर में निरंतर फॉगिंग जारी है तथा इस अभियान को गति देते हुए इस अभियान के दूसरे चरण में सोमवार को विधायक के पराग चौराहा, आशियाना स्थित कार्यालय पर इन मशीनों की सर्विसिंग करवाई गयी और इनमें आवश्यक लिक्विड व अन्य रसायनों की रिफिलिंग भी की गयी। डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनीनगर में डेंगू के पूर्ण रोकथाम तक फाइट डेंगू सेफ सरोजनी नगर महाभियान को पूरी क्षमता के साथ संचालित रखने का निश्चय किया है, जिसके अंतर्गत क्षेत्र में वृहद स्तर पर फागिंग की जा रही है। सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह का बच्चों से विशेष स्नेह है, बच्चों को प्रेरित करने और उनका मार्गदर्शन करने में वे कभी पीछे नहीं रहते, सोमवार को बाल दिवस के अवसर पर डॉ. राजेश्वर सिंह ने विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। ज्ञात हो कि अपनी विधानसभा को आदर्श विधानसभा बनाने व शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए संकल्पित विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र में विद्यालय को चिन्हित किया गया है। बाल दिवस के उपलक्ष्य पर विधायक राजेश्वर सिंहजी द्वारा माडल स्कूल बनाने के लिए चिन्हित प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहाडपुर में विधायक की टीम द्वारा विद्यालय में जाकर बच्चों को उपहार वितरित किये गए। इस अवसर पर सरोजनीनगर विधायक ने कहा कि हर बच्चे के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट लाना उनका प्रयास है और राजनीति में आने का एक मुख्य कारण है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खेल और खिलाडियों को प्रोत्साहन देने के संकल्प पथ पर चलते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालाजी ग्राउंड, परवर पश्चिम, बिजनौर में बालक व बालिकाओं की कबड्डी और दौड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इन प्रतियोगिताओं में बालक वर्ग में सीनियर स्तर पर कबड्डी के साथ 400 मीटर,1600 मीटर और 3000 मीटर की दौड़ प्रतियोगिताएं आयोजित हुई व जूनियर स्तर पर 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जबकि सीनियर बालिकाओं के लिए कबड्डी और 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इन प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ- साथ विजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित भी किया गया। डॉ. राजेश्वर सिंह ने बाल दिवस की बधाई देते हुए बच्चों को भविष्य के भारत का कर्णधार बताया, और उनमें आत्मविश्वास और रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास किये जाने पर बल दिया। बता दें कि सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने बच्चों की स्कूल जाने की अभिरुचि बढ़ाने के लिए सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी 193 प्राथमिक विद्यालयों में झूले लगवा रहे हैं जिसका लाभ करीब 22000 बच्चों को होगा।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *