Breaking News

गुजरात पुलिस ने टीएमसी प्रवक्ता को किया गिरफ्तार, ये है गिरफ्तारी की वजह

लखनऊ। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें केंद्र सरकार के बड़े आलोचक के रूप में जाना जाता है। टीएमसी के राज्यसभा के सासंद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। डेरेक ने ट्वीट किया, कि साकेत ने नई दिल्ली से जयपुर के लिए रात 9 बजे की फ्लाइट ली थी। जब वह उतरे तो गुजरात पुलिस राजस्थान के हवाई अड्डे पर उसका इंतजार कर रही थी और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि मोरबी ब्रिज पर उनके बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है।


डेरेक ओ ब्रायन ने ने आगे लिखा कि गिरफ्तारी 31 अक्टूबर को मोरबी पुल ढहने पर गोखले के एक ट्वीट के मामले से जुड़ी थी, जिसमें 140 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा-टीएमसी को चुप नहीं कराया जा सकता। यह दावा किया गया कि टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के मोबाइल फोन सहित उनके सामान को भी जब्त कर लिया गया है। राज्यसभा सांसद ने एक पोस्ट में लिखा, साकेत ने नई दिल्ली से जयपुर के लिए रात 9 बजे की उड़ान भरी। जब वह उतरे, तो गुजरात पुलिस राजस्थान में हवाई अड्डे पर उसका इंतजार कर रही थी और उसे उठा लिया। उन्होंने लिखा, कि मंगलवार को सुबह 2 बजे, उसने अपनी मां को फोन किया और बताया कि वे उसे अहमदाबाद ले जा रहे हैं और वह आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएगा। पुलिस ने उसे दो मिनट का फोन करने दिया और फिर उसका फोन और सारा समान जब्त कर लिया।
गिरफ्तारी को लेकर डेरेक ने बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्होंने लिखा, मोरबी पुल ढहने पर साकेत के ट्वीट के बारे में अहमदाबाद साइबर सेल ने मामला दर्ज किया गया है। यह सब टीएमसी और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता। भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध को दूसरे स्तर पर ले जा रही है, बता दें कि गुजरात के मोरबी जिले में झूला पुल के ढहने – जीर्णोद्धार के बाद इसे जनता के लिए खोले जाने के तुरंत बाद विपक्ष द्वारा व्यापक रूप से आलोचना की गई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में भी पहुंचा था। इस हादसे में सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई थी।

Check Also

कड़क प्रशासक एवं जनप्रिय अफसर के रूप में आज भी जाने जाते हैं, स्व. कैलाश नारायण पाण्डेय- आनंद उपाध्याय

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी स्वर्गीय कैलाश नारायण पांडे की पुण्य तिथि के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *