Breaking News

यौन शोषण के आरोप में महंत गिरफ्तार, पूछताछ में बिगड़ी तबियत अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। राजस्थान के भीलवाड़ा में नाबालिग से यौन शोषण करने के आरोप में महंत सरजूदास महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में नाबालिग की मां ने महंत पर एसिड अटैक करने का मामला दर्ज करवाया था जिसके बाद 8 थानों की पुलिस ने घोड़ास स्थित आश्रम जाकर महंत को पकड़ा। इस मामले में पहले पुलिस को महंत के खिलाफ सबूत नहीं मिले लेकिन जांच के दौरान पुलिस को पॉक्सो के तहत पुख्ता सबूत मिल गए। वहीं पुलिस पूछताछ के दौरान महंत की तबीयत बिगडऩे पर दोपहर में हॉस्पिटल जे जाया गया। जानकारी मिली है कि महंत सरजुदास को एएसपी चंचल मिश्रा ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि चंचल मिश्रा वही पुलिस अधिकारी है जिन्होंने आसाराम बापू को गिरफ्तार किया था।
मालूम हो कि सरजूदास महाराज भीलवाड़ा के प्रमुख धार्मिक स्थल डांग के हनुमान मंदिर का महंत है जिस पर एक नाबालिग ने मांडल थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मांडल , आसींद , करेड़ा, बनेड़ा, रायला, बागोर और पुर थाने के पुलिस जाब्ते ने महंत के आश्रम पर पहुंचकर गिरफ्तारी की।
इस दौरान आश्रम के बाहर पुलिस जवान तैनात रहे और इसके बाद महंत को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया। पुलिस अब महंत सरजुदास से यौन शोषण मामले में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है पुलिस की पूछताछ से बचने के लिए महंत ने कुछ खा भी लिया था जिसके बाद उसकी तबीयत भी बिगड़ गई।
दरअसल महंत को गिरफ्तार करने से पहले वाटिका के पास तीन अलग-अलग गाडियां खड़ी की गई जिसमें से एक गाड़ी में सरजूदास महाराज को बिठाकर पुलिस अपने साथ ले गई। वहीं मांडल थाने पर एहतियात के तौर पर विभिन्न थानों के जाब्ते लगाए गए।
पुलिस ने जानकारी दी कि महंत को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के दौरान उसने कोई संदिग्ध बीज का सेवन कर लिया जिसके बाद पुलिस उन्हें ऐहतियात के तौर पर अस्पताल ले आई और भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टर दौलत मीणा और अन्य महाराज की हालत पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं अस्पताल के बाहर और आईसीयू वार्ड के प्रवेश द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
वहीं इससे पहले नाबालिग की मां ने महंत पर एसिड अटैक का मामला दर्ज करवाया था। हालांकि पुलिस जांच मे महंत निर्दोष पाया गया था। मामले के अनुसार कुछ समय पहले पीडि़ता की मां पर एसिड अटैक हुआ था जिसमें उसने महंत पर एसिड अटैक का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
एएसपी चंचल मिश्रा ने बताया कि मांडल थाने में दर्ज एक पॉक्सो मामले में घोड़ास में डांग के हनुमान मंदिर के प्रमुख महंत सरजुदास को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने के बाद उसके पास मिले सामान की लिस्ट तैयार की जा रही है। अब पुलिस मामले की जांच कर महंत का पोटेंसी टेस्ट भी करवाएगी।
बता दें कि भीलवाड़ा जिले के घोड़ास डांग के हनुमान मंदिर, करेड़ा के चंपाबाग सहित पांच आश्रमों का सरजूदास मुखिया था। महाराष्ट्र के जलगांव, बद्रीनाथ और अयोध्या में भी उसका आश्रम चलता है। वहीं देशभर में महंत के सैकड़ों अनुयायी हैं।

 

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *