Breaking News

आंध्र प्रदेश हादसे में मृतकों संख्या बढक़र आठ, पीएम मोदी ने की राहत राशि की घोषणा

अमरावती। आंध्रप्रदेश में नेल्लूर जिले के कांडुकुर में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने की घटना में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढक़र आठ हो गई। घटना में घायल हुए एक व्यक्ति ने बुधवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार को जब एक रोड शो को संबोधित कर रहे थे, तब नहर में गिरने से कुछ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि आठ अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार, बड़ी संख्या में लोग सभास्थल पर पहुंच गए थे।
इसी दौरान कुछ लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो गई और भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। नायडू ने इस घटना के तत्काल बाद अपनी सभा रद्द कर दी थी और जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और पार्टी के नेताओं से घायलों के लिए बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को कहा। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया और जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में जनसभा में हुए हादसे की खबर सुन दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

 

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *