Breaking News

‘केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा’, ईडी के समन पर आतिशी का दावा

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि ऐसी आशंका है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के बाद दो नवंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लेगा।
दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उसके शीर्ष नेताओं को जेल में डालकर पार्टी को खत्म करने का प्रयास कर रही है। केजरीवाल को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत समन जारी किए गए हैं और सूत्रों के अनुसार ईडी दो नवंबर को सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बाद उनका बयान दर्ज करेगी।
यह पहली बार है जब ईडी ने केजरीवाल को समन भेजा है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अप्रैल में इस मामले में उनसे पूछताछ की थी। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि भाजपा ‘आप’ को निशाना बनाने के लिए इन हथकंडों का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि वह जानती है कि चुनावों में केजरीवाल को हराया नहीं जा सकता है।
उन्होंने कहा, ‘ऐसी खबर है कि केजरीवाल को दो नवंबर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो उसके पीछे भ्रष्टाचार (आरोप) की वजह नहीं होगी बल्कि भाजपा के खिलाफ बोलने की वजह होगी’। आतिशी ने कहा, ‘आप ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो बार और एमसीडी चुनावों में भी भाजपा को हराया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से डरे हुए हैं। भाजपा जानती है कि वह चुनाव में आप को नहीं हरा सकती’।
मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन समेत ‘आप’ के शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी के संदर्भ में आतिशी ने दावा किया कि इसका केवल यही मतलब है कि भाजपा, ‘आप’ को खत्म करना चाहती है। सत्येंद्र जैन को धन शोधन के एक मामले में जमानत दे दी गयी है। आतिशी ने कहा कि ‘केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के अन्य नेताओं और उसके मुख्यमंत्रियों को निशाना बनाएगी’।
उन्होंने दावा किया ‘इसके बाद वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे उन्हें हरा नहीं पाए हैं। फिर वे तेजस्वी यादव को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे बिहार में गठबंधन नहीं तोड़ पाए हैं। फिर केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को भी निशाना बनाया जाएगा’। आतिशी ने दोहराया कि ‘आप’ नेता जेल जाने से नहीं डरने वाले हैं और वे अपनी अंतिम सांस तक संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

 

Check Also

बाढ़ग्रस्त इलाकों में निराश्रित गोवंश को लेकर मंत्री ने जतायी चिंता, दिये यह निर्देश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसरी न्यूज)ः प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *