Breaking News

ऑडियो वॉयरल होने के बाद दारोगा निलंबित

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में तैनात एक सीनियर सब इंस्पेक्टर का एक महिला फरियादी से बातचीत का ऑडियो सामने आने के बाद हडक़ंप मचा हुआ है। वायरल हुए ऑडियो में जिले के कोतवाली थाने में तैनात दरोगा बदरुद्दीन द्वारा काम करन की एवज में यौन शोषण की बात सामने आई है। महिला से बातचीत का यह ऑडियो सामने आने के बाद दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टï्स की मानें तो देवरिया के पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सीनियर सब इंस्पेक्टर बदरुद्दीन का एक मुस्लिम महिला फरियादी के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस ऑडियो में महिला आरोप लगा रही है कि ‘दरोगा जी आपने मेरी इज्जत भी ले ली, लेकिन आपने मेरा काम नहीं किया।’ बताया जा रहा है कि यह महिला 2 महीने पहले बदरुद्दीन के पास फरियाद लेकर आई थी, और दोनों के बीच फोन पर कई बार बात हुई। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने ऑडियो के हवाले से बताया कि दरोगा बदरुद्दीन बार-बार उस महिला से अपनी इज्जत और परिवार के लिए गुहार लगाते हुए सुनाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह का काम बहुत ही ज्यादा निंदनीय और दंडनीय है। एसपी ने बताया कि इस मामले में उनको निलंबित कर जांच की जिम्मेदारी क्षेत्राधिकारी (नगर) यश त्रिपाठी को दी गई है और उनसे 2 हफ्ते के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है।
वायरल हुए ऑडियो में दरोगा बार-बार महिला से यह पूछते नजर आ रहे हैं कि कहीं वह ऐसा कुछ तो नहीं करेगी जिससे उनकी नौकरी पर संकट आ जाए। दरोगा अपने बच्चों और अपने परिवार का हवाला देते हुए कहते हैं कि महिला ऐसा कुछ न करे जिससे उनकी नौकरी पर संकट आ जाए। महिला भी उन्हें आश्वासन देती है कि वह किसी की रोजी-रोटी नहीं लेगी। हालांकि महिला के साथ दरोगा की बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया और अब वह सस्पेंड भी हो गए हैं।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *