Breaking News

डाइट में शामिल करें बस ये एक चीज, एक महीने में हो जाएगा वेट लॉस

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। वेट लॉस के लिए हम क्या नहीं करते. हैवी वेट एक्सरसाइज करते हैं, डाइट फॉलो करते हैं और भूखे रहते हैं. लेकिन इन सबके इस्तेमाल के बाद भी कई बार हम तेजी से वजन कम नहीं कर पाते. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो आसानी से आपका वजन घटाने में मदद कर सकती है. ये है व्हे प्रोटीन. इसे फिटनेस से जुड़े लोगों और वेट लॉस वालों के लिए काफी कारगर चीज है. इसे लोग प्रोटीन सप्लीमेंट के तौर पर भी लेते हैं. आइए जानते हैं वेट लॉस में ये कैसे मददगार है.
अगर आप अपना वजन तेजी से घटाना चाहते हैं तो व्हे प्रोटीन आपके काम आ सकती है.दरअसल, व्हे प्रोटीन दूध से बना एक कंप्लीट प्रोटीन है, जिसमें 9 अमीनो एसिड होते हैं. ये शरीर में प्रोटीन की तरह काम करते हैं और मांसपेशियों की ताकत बढ़ाते हैं. इससे आप एक्सरसाइज के दौरान तेजी से अपना वजन कम कर सकते हैं. साथ ही ये मेटाबोलिक रेट बढ़ाते हैं जिससे तेजी से फैट बर्न होता है और वेट लॉस में मदद मिलती है.

1. पानी, दूध और दही में मिला कर लें व्हे प्रोटीन 2. वर्कआउट से पहले प्रोटीन शेक में व्हे प्रोटीन मिला कर इसे लें. 3. वेट लॉस स्नैक्स में एड करें व्हे प्रोटीन. 4. दिन भर में अपनी वजन के अनुसार लगभग दो चम्मच यानी 0.75 ग्रोम से 1 ग्राम तक व्हे प्रोटीन जरूर लें.
वेट लॉस के अलावा भी व्हे प्रोटीन लेने के फायदे कई हैं. ये कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने और शरीर की एनर्जी बढ़ाने में मददगार है. साथ ही जो लोग अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए भी ये काफी फायदेमंद है. तो, अगर आप महीने भर में डाइट और एक्सरसाइज करने के साथ वजन घटाना चाहते हैं तो व्हे प्रोटीन ले सकते हैं.
( इस लेख में दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. मॉडर्न ब्यूरोक्रेेसी इनकी पुष्टि नहीं करता है. किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद ही इस पर अमल करें.)

Check Also

सेना के इस अफसर ने पीजीआई में रचा कीर्तिमान

Getting your Trinity Audio player ready... अभिषेक कुमार लखनऊ, (माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। कर्नल वरुण बाजपेयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *