Breaking News

आम आदमी पार्टी की जमानत गुजरात में 128 सीटों पर हुई जब्त

नई दिल्ली। गुजरात में आम आदमी पार्टी ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. इनमें डेडियापाडा से चैतरभाई वसावा, बोटाड से उमेशभाई मकवाना, जामजोधपुर से हेमंत अहिर, विसावादर सीट से भूपेंद्र भयानी और गरियाधर से सुधीर वघानी ने जीत दर्ज की है. इशुदान गढ़वी खांबलिया सीट से हारे तो गोपाल इटालिया कतरगाम सीट से हारे. इसके अलावा 128 उम्मीदवार भी अलग-अलग सीटों से हारे.
वहीं आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पांच सीट पर जीत हासिल की और 13 फीसदी मत हासिल किए. उसका यह प्रदर्शन उसके द्वारा किए गए जोरदार चुनाव प्रचार और उसके दावों के बिल्कुल अनुकूल नहीं है, लेकिन उसके लिए राष्ट्रीय पार्टी बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया. अभियान के दौरान आप ने अपने और पार्टी संयोजक केजरीवाल को क्रमश: बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एकमात्र चुनौती देने वाले के रूप मे पेश किया था. गुरुवार को मतगणना में सामने आया कि पार्टी विपक्षी मतों को बांटने और बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाने में ही कामयाब रही. वह राज्य में कांग्रेस को मुख्य विपक्षी दल की भूमिका से हटाने में भी विफल रही.


गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में बीजेपी ने 156 सीट जीतकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस महज 17 सीट जीतकर दूसरे स्थान पर रही, जबकि जबरदस्त चुनाव प्रचार करने वाली आम आदमी पार्टी महज पांच सीट ही जीत पाई. निर्दलीय प्रत्याशियों ने तीन सीट तथा समाजवादी पार्टी ने एक सीट जीती. लगातार सातवीं बार जीतकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में वाममोर्चा के लंबे शासन को भी अब पीछे छोड़ दिया है. प्रधानमंत्री ने गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के लिए राज्य की जनता को नमन किया और कहा कि गुजरात की जनता ने इस बार न सिर्फ कमाल किया, बल्कि रिकॉर्ड तोडऩे में भी रिकॉर्ड बना दिया.

Check Also

राहुल ने क्यों किया हिमाचल के विधायकों राजस्थान तलब

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल का गठन 16 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *