Breaking News

रामजी सरदार पटेल नगर वार्ड की गलियों में हुआ एंटी लार्वा का छिडक़ाव एवं फॉगिंग कार्य: गिरीश मिश्र

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। शहर में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों को देखते हुए प्रशासन एलर्ट मोड में है। शहर के विभिन्न वार्डों में साफसफाई और जल जमाव की समस्या को दूर करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसी क्रम में आज रामजी सरदार पटेल नगर वार्ड में एंटी लार्वा का छिडक़ाव और फॉगिंग का काम कराया गया।

रामजी सरदार पटेल नगर वार्ड के पार्षद गिरीश मिश्र की अगुवाई में आज उनके वार्ड क्षेत्र में बड़े पैमाने पर एंटी लार्वा का छिडक़ाव और फॉङ्क्षगग का काम कराया गया। श्री मिश्र ने बताया कि डेंगू के खतरे को देखते हुए वार्ड में सफाई व्यवस्था के साथ ही फॉगिंग आदि का काम भी कराया जा रहा है। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था को पहले से और भी बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। खासतौर पर जल जमाव की समस्या पर ध्यान दिया जा रहा है। क्यों कि पानी के रुकने से ही मच्छरों की तदाद बढ़ती है जो गंभीर बीमारियों की वजह बन सकती है। इसके लिए विभागीय टीम के साथ ही पार्षद की ओर से भी लोगों की यह अपील की जा रही है कि वो अपने घरों के आसपास पानी को जमा न होने दें। इतना ही नहीं इस वार्ड के पार्षद गिरीश मिश्र खुद लोगों से मिलकर उनको डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियों के प्रति जागरुक कर रहे हैं। वो लोगों को आगाह करते हुए बता रहे हैं कि सिर्फ गंदे पानी को ही भरने से नहीं रोकना है बल्कि साफ पानी को भी ज्यादा दिनों तक स्टोर नहीं होने देना है क्यों कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में ही पनपता है।

श्री मिश्र ने बताया कि वो लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो इस मौसम में खास सावधानी बरत कर डेंगू जैसी बीमारी से बच सकते हैं। इसके लिए जिम्मेदार विभागों की ओर से जो भी गाइडलाइन जारी हुईं है उनका लोग अक्षरश: पालन करें। रामजी सरदार पटेल नगर वार्ड में एंटी लार्वा के छिडक़ाव एंव फॉङ्क्षगग के दौरान पार्षद गिरीश मिश्र के साथ लखनऊ नगर निगम के जोनल स्वास्थ्य अधिकारी राजेश कुमार, सफाई निरीक्षक व सफाई सुपरवाइजर रामानंद पूरी टीम के साथ मौजूद रहे।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *