Breaking News

नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स अभी शुरू भी नही हुए और भारत को बड़ा झटका लगा है. ये झटका लगा है जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल के मजबूत दावेदार नीरज चोपड़ा के रूप में. दरअसल नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं क्योंकि वो फिट नहीं हैं. उन्हें अभी हुए विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान चोट लग गई थी. और इसकी पूरी जानकारी आईओए के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने दी है. आईओए के सेक्रेटरी जनरल राजीव मेहता ने कहा कि, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण वह फिट नहीं हैं. उन्होंने हमें इस बारे में हमें सूचित कर दिया है.

आपको बताते चलें कि नीरज चोपड़ा ने 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में जेवलिन थ्रो का गोल्ड जीता था और भारत का नाम विश्वभर में रोशन कराया था. साल 2018 में वो स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बने थे. ऐसे में पूरा भारत एक बार फिर से आशा लगा रहा था पर इस बार उनकी गैरमौजूदगी में भारत के लिए गोल्ड जीतने की राह आसान नहीं होगी.
राष्ट्रमंडल खेल 2022 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू हो रहे हैं, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के साथ बातचीत की. कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे, जिन्होंने भारतीय एथलीटों को लगातार समर्थन देने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की. एथलीटों से बात करते हुए, पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे 28 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस के रूप में भी जाना जाता है और विश्व शतरंज ओलंपियाड उस दिन तमिलनाडु में शुरू होने वाला है, यह सभी भारतीय एथलीटों को अपने आप को साबित करने का एक बड़ा अवसर है.

Check Also

फीफा वल्र्ड कप में अपने मिशन को अंजाम देगा जाकिर नाईक

Getting your Trinity Audio player ready... नई दिल्ली। अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों को पोषित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *