Breaking News

राष्ट्रीय एकता दिवस के तहत प्रदेश में केंद्रीय संचार ब्यूरो चला रहा है अभियान

लखनऊ। देश के पहले केंद्रीय गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को देश भर में राष्टï्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी क्रम में राष्ट्रीय एकता दिवस पर केंद्रीय संचार ब्यूरो,लखनऊ द्वारा सरदार पटेल गुरुकुल एकेडमी, बख्शी का तालाब में जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई।

अभियान की शुरूआत मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि सिंह, प्रबंधक, सरदार पटेल गुरुकुल एकेडमी ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि महेश चंद्र देवा, रूपल जैन, प्रधानाचार्य, सरदार पटेल गुरुकुल एकेडमी, जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी व स्कूल के शिक्षक व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

विशेष जनजागरुकता अभियान के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि सिंह ने उपस्थित जन समूह व छात्र-छात्राओं को संबोधित हुए कहा कि भारत मे बहुत सारे महापुरुष पैदा हुए है, जो देश की एकता अखंडता को बनाये रखने के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया जिसमें से सरदार पटेल एक थे। सरदार पटेल के जीवन संघर्ष से सीखकर अपने जीवन में उनके जीवन मूल्यों को उतारना होगा। विशिष्ट अतिथि महेश चंद्र देवा ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल देश की एकता के लिए जीवन भर लगे रहे। हम सभी को भी देश की एकता व अखंडता को बनाये रखने के लिए आपसी भाई चारा बनाए रखना होगा।

इस अवसर पर जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यार्थियों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया और विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जय सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय एकता दिवस पर 31 अक्टूबर को बख्शी का तालाब इण्टर कालेज में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन कौशल किशोर , आवासन एवं शहरी कार्य केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। यह चित्र प्रदर्शनी 2 नवंबर तक आम जन के लिए सुबह 10 बजे से सायं 6 बजे तक नि:शुल्क खुली रहेगी। इस चित्र प्रदर्शनी में प्रतिदिन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, संगोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर रामफेर दिवाकर, लक्ष्मण शर्मा, राम कुमार सहित सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति व विद्यार्थी मौजूद रहे।

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *