Breaking News

कन्हैयालाल के हत्यारों के तार पाकिस्तान और सऊदी से जुड़े

Getting your Trinity Audio player ready...

उदयपुर। पिछले महीने मुस्लिम कट्टरपंथियों ने भाजपा से निष्कासित नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट का विरोध करते हुए उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने हत्यारे वेल्डर रियाज अटारी और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, जिसमें पुलिस को काफी जानकारी मिली है.

पुलिस के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज अटारी के पाकिस्तान और सऊदी अरब से संबंध हैं। पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है कि आरोपी ने वर्चुअल प्रॉक्सी सर्वर के जरिए पाकिस्तान और सऊदी अरब को फोन किया था।
जांच के बाद पुलिस ने दावा किया कि हत्यारा रियाज अटारी एक पाकिस्तानी नागरिक के संपर्क में था, जिससे उसकी मुलाकात सऊदी अरब में हुई थी। इस मामले को लेकर ऐसी खबरें आ रही हैं जिनके अनुसार सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि रियाज 2019 में अपनी जमीन बेचकर सऊदी अरब गया था।
सुरक्षा एजेंसियों की जांच में सामने आया है कि कुछ सह-साजिशकर्ताओं ने अपने इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते को छिपाने के लिए अपने मोबाइल फोन पर वीपीएन का इस्तेमाल किया था, जिसमें क्रूर अपराध से कुछ दिन पहले सऊदी अरब और पाकिस्तान में कॉल किए गए थे। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है कि कन्हैया लाल को खत्म करने का फैसला स्थानीय अंजुमन की 20 जून को नूपुर शर्मा के खिलाफ एक रैली के बाद हुई बैठक में लिया गया. 26 जून को भी हत्यारे उसकी दुकान पर गए थे लेकिन कन्हैया लाल उस दिन दुकान पर नहीं आए थे।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *