Breaking News

48 घंटे में आजम खां पर दूसरा मुकदमा दर्ज

रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ रामपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान भडक़ाऊ भाषण का एक और मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ दो दिन में यह दूसरा मामला दर्ज किया गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिसंबर को रामपुर आए थे। अखिलेश यादव ने विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में किले के मैदान में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान आजम खां ने भी भाषण दिया,

जिसमें पुलिस और प्रशासन के साथ ही चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा था। आजम खां ने कहा था कि चीफ इलेक्शन कमिश्रर साहब आप यहां आ जाओ और दे दो प्रमाणपत्र एमएलए का। हम भी ताली बजाएंगे भांडों की तरह। जरूरी थोड़ी भांड गिरी आप ही करो। हमे भी भांंड बना लो। इतना ही आजम खां यहां तक कह दिया कि अरे ये भांड गिरी से सियासत नहीं होती। भांड गिरी से देश नहीं चलता है। उनके इस बयान का वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसी मामले को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में नहर खंड के अवर अभियंता और वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुरेश कुमार सागर ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
रिपोर्ट आईपीसी की धारा 153 (ए), 505 (1) (बी) और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के तहत लिखी गई है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि आजम खां पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ गलत बयानबाजी करने का आरोप है, इसीलिए उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही उनके खिलाफ महिलाओं के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने और भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप में गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। अब उनके खिलाफ विचाराधीन मुकदमों की संख्या 95 हो गई है ।

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *