Breaking News

डायनैमिक फसाड लाइटिंग के लोकार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कही यह बात

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विरासत के प्रति हम सबके भाव को परिलक्षित करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के साथ-साथ प्रभात फेरी आदि कार्यक्रमों का आयोजन 13 से 15 अगस्त, तक किया जा रहा है। यह केवल सरकारी आयोजन न होकर, राष्ट्रोत्सव का कार्यक्रम है। देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को स्मरण करने के लिए आमजन की सहभागिता के साथ यह उत्सव मनाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने विधान भवन पर डायनैमिक फसाड लाइटिंग के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आगामी 25 वर्षों का अमृत काल पूरे देश के लिए तय किया है। जब देश आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहा होगा, तब तत्कालीन भारत की परिकल्पना हम सभी के सामूहिक प्रयास से फलीभूत होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान भवन उत्तर प्रदेश की विधायिका का प्रमुख स्तम्भ है। यह उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। यहां विकास की कार्ययोजनाओं का मंथन किया जाता है। यहां तैयार की गई कार्ययोजनाएं उत्तर प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के पथ पर अग्रसर कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि रक्षाबन्धन के पावन पर्व पर अपनी ऐतिहासिक विरासत को चार चांद लगाने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। 11 से 17 अगस्त, 2022 तक सायं 07 बजे से सायं 08 बजे तक 10-10 मिनट के अन्तराल पर ‘वन्देमातरम्’ के गायन के साथ बेहतरीन फसाड लाइटिंग का कार्यक्रम प्रदेश की जनता को देखने को मिलेगा। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए लोक भवन, सचिवालय के अन्य भवनों के साथ-साथ प्रदेश की ऐतिहासिक इमारतों पर फसाड लाइटिंग लगाने का कार्य किया जाएगा। विधान सभा अध्यक्ष  सतीश महाना ने कहा कि पूरा देश आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। जिन वीर सपूतों ने देश की आजादी के लिए अपने आपको न्यौछावर कर दिया, उनके सपनों के अनुरूप देश एवं प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *