Breaking News

आरजेडी की बैठक में तेज प्रताप हुए नाराज कही ये बात

नई दिल्ली। बिहार की सत्ता पर नीतीश कुमार के साथ काबिज आरजेडी का राष्ट्रीय अधिवेशन आज से दिल्ली में हो रहा है. यह अधिवेशन दो दिनों तक चलेगा. अधिवेशन के पहले दिन पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई. बैठक से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व नीतीश सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक पर गाली देने का आरोप लगाया और उनको आरएसएस व भाजपा का एजेंट बताया.

तेज प्रताप ने कहा कि, श्याम रजक ने हमें गंदी-गंदी गालियां दी. जब हमने कल कार्यक्रम के बारे में यहां पूछा. कार्यक्रम के टाइम के बारे में पूछा कि आप टाइम बताइये. इस पर हमारे पीए हमको गाली दी. श्याम रजक का आडियो भी है, जो मैं सोशल मीडिया पर डालूंगा और बिहार की जनता उसको सुनेगी. तेज प्रताप ने कहा कि ऐसे आरएसएस और भाजपाई सोच वाले को संगठन से बाहर करने का काम किया जाएगा.
वहीं तेज प्रताप के आरोपों पर आरजेडी नेता श्याम रजक ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि, मैं एक बात कहना चाहता हूं कि ‘समरथ के होत न कोई दोष गोसाई’ जो सामर्थ्यवान व्यक्ति होता है, उसको कुछ भी कहने का अधिकार है. मैं दलित समाज से हूं. दलित बंधुआ मजदूर होता है, मैं बंधुआ मजदूर हूं. वे जो भी कह रहे हैं, सामर्थ्य के आधार पर कह रहे हैं.
बता दें, आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 24 राज्यों के पदाधिकारी शामिल हुए हैं. इसके साथ ही लगभग चार हजार के करीब आरजेडी कार्यकर्ता और नेता भी बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे हैं. आरजेडी की इस बैठक में राजनीतिक, आर्थिक और विदेश मामलों पर प्रस्ताव रखा जाएगा. आरजेडी की दिल्ली में हो रही बैठक को 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव की रूपरेखा और रणनीति के लिहाज से अहम माना जा रहा है.
आरजेडी इस समय नीतीश कुमार के साथ बिहार की सत्ता पर काबिज है, लेकिन उसकी पूरी कोशिश रहेगी कि 2025 के विधानसभा चुनाव में वह अकेले दम पर बिहार में सरकार बनाए. अभी पार्टी के फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव पर है, क्योंकि अभी पार्टी के एक भी सांसद लोकसभा में नहीं है. ऐसे में पार्टी चाहेगी कि बिहार से ज्यादा से ज्यादा उसके सांसद लोकसभा में पहुंचे.
आज की बैठक के बाद कल यानी 10 अक्टूबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आरजेडी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इसमें लालू प्रसाद यादव को निर्विरोध राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का 12वीं बार अध्यक्ष बनने का प्रमाण पत्र दिया जाएगा. वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जिन प्रस्तावों पर चर्चा हुई, उसको परिषद में पारित किया जाएगा.

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *