Breaking News

मुलायम की हालत नाजुक, शिवपाल-अखिलेश अस्पताल में डटे

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत नाजुक बनी हुई है. वह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं. उनके स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल प्रशासन ने एक हेल्थ बुलेटिन जारी किया है, जिसके अनुसार मुलायम की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं. चिकित्सकों की विशेषज्ञ टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी के समर्थक मुलायम सिंह की सलामती की दुआ कर रहे हैं.

82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को लो ब्लड प्रेशर और सांस लेने में तकलीफ होने के बाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, अब मुलायम की सेहत में कोई खास सुधार नहीं हो रहा है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव अस्पताल में ही डटे हुए हैं.
बता दें कि मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता जुलाई में निधन हो गया था.साधना मुलायम की दूसरी पत्नी थीं. चिकित्सकों ने बताया था कि साधना गुप्ता के फेफड़ों में संक्रमण था. मुलायम ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का साल 2003 में निधन हो गया था. मालती देवी ही अखिलेश यादव की मां हैं.
इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह का हाल चाल जाना था. वहीं, बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राजद नेता लालू प्रसाद यादव भी मेदांता जाकर मुलायम के परिवार के लोगों से मुलाकात की थी. सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा मुलायम सिंह के संबंध काफी घनिष्ठ रहे हैं. वह भी हाल ही में अस्पताल पहुंचे थे. सपा कार्यकर्ता दुआ-प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द ठीक हो जाएं.

Check Also

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कही यह बड़ी बात

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ, (माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *