Breaking News

नवोदय स्कूल के छात्र लेगें डीएम आवास में उगी हुयी सब्जियों का लुत्फ

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ/बहराइच। ‘‘सही पोषण-देश रोशन’’ की थीम पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र द्वारा स्वश्रम से अपने सरकारी आवास पर जैैविक रूप से उगायी गई पौष्टिक सब्ज़ी जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों की थाल की शोभा बढ़ायेगी। उल्लेखनीय है कि पठन-पाठन की गुणवत्ता, आवासीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं, कक्ष-कक्षों तथा परिसर की साफ-सफाई तथा अन्य गतिविधियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ जवाहर नवोदय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा सरकारी आवास पर उगाई गई भिण्डी, भांटा, लौकी, कुन्दरू इत्यादि सब्ज़ियां विद्यालय के मेस के लिए भेंट की।
डीएम व एसपी ने विद्यालय परिसर, कक्ष कक्षों, हास्टल, रसोई, मेस इत्यादि स्थानांे का निरीक्षण कर प्रभारी प्रधानाचार्या डॉ. अमिता सक्सेना से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। डॉ. सक्सेना ने बताया कि वर्तममान में नवोदय विद्यालय समिति, लखनऊ संभाग के तत्वाधान में दो दिवसीय संकुल स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपद (लखनऊ. सीतापुर, पीलीभीत, बलरामपुर, अयोध्या, श्रावस्ती, बाराबंकी, शाहजहाँपुर) के जवाहर नवोदय विद्यालयों के कुल 92 छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रहे हैं। डॉ. सक्सेना ने बताया कि इस समय विभिन्न विद्यालयों के 92 तथा विद्यालय के 522 छात्र-छात्राएं उपस्थित हैं। उन्होंने बताया कि फुटआल प्रतियोगिता समापन 03 सितम्बर को होगा। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने छात्र-छात्राओं के साथ दोपहर को भोजन ग्रहण किया तथा सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *