Breaking News

पीएफआई के सदस्य ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने केरल से गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य शफीक पैठ से पूछताछ शुरू कर दी है. पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. शफीफ पैठ ने जांच टीम को बताया कि उनके निशाने पर पीएम मोदी की पटना रैली थी. शरीफ के अनुसार, पीएफआई लीडर रैली के समय माहौल बिगाडऩे की कोशिश में थे. इसके लिए पोस्टर तक बनाए गए थे. इसी साल 12 जुलाई को पीएम मोदी की पटना में रैली थी. ये रैली पीएफआई के निशाने पर थी. जांच के दौरान पता चला कि पीएफआई के एकाउंट में एक साल में करीब 120 करोड़ रुपये आए.
अकाउंट में जितना पैसा आया, उससे दोगुना रुपया कैश के रूप में इक्कठा किया गया था.

जांच में ये बात सामने आई है कि देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी रकम एकत्र की गई थी. इस रकम का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में किया जा रहा था. इस कार्रवाई के दौरान देशभर के कई भागों से 106 लोगों को पकड़ा गया था. सबसे अधिक गिरफ्तारियां केरल में हुईं. केरल से 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पीएफआई ने अपने एजेंडे को लेकर कई संगठन तैयार किए थे. इसके जरिए देश में अपने एजेंडे को जारी रखने के लिए पूरी योजना बना ली थी. इसकी भनक जब एजेंसियों को लगी तो उन्होंने इसका भंडाफोड़ कर दिया. पीएफआई ने ऐसे कई संगठन तैयार किए जो देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. इन संगठनों को देश में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ देश में सांप्रादायिक माहौल को खराब करना था.

 

 

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *