Breaking News

जानें कौन है शिंजो आबे का हमलावर, आखिर क्यों मारी गोली ?

Getting your Trinity Audio player ready...

जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे की हालत बेहद नाजुक थी और डॉक्टरों ने लाख कोशिशें की पर उनको बचाया नहीं जा सका. जापान जैसा देश जहां बन्दुक लाइसेंस भी मिलना मुश्किल है वहां आबे के ऊपर इस तरीके के हमले ने सबको चौका दिया है. 67 साल के शिंजो पर एक रैली में भाषण के दौरान हमला हुआ था. यहां शिंजो आबे के पीछे खड़े हमलावर ने दो गोलियां चलाईं, इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े. घटनास्थल से ही संदिग्ध हमलावर को पकड़ लिया गया था. हमले के बाद से ही अलग अलग लोग जानकारियां साझा कर रहे हैं.
संदिग्ध हमलावर की उम्र 41 साल बताई जा रही है. उसका नाम फिलहाल सामने नहीं आया हे। हमलावर सेल्फ डिफेंस फोर्स का सदस्य रह चुका है. जिस बंदूक से हमला हुआ वह मौके से बरामद कर ली गई. वह एक शॉटगन है.

संदिग्ध नारा शहर का ही रहने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने 2005 तक करीब तीन साल पहले सेल्फ डिफेंस में काम किया था. पूछताछ में ने बताया है कि वह पूर्व पीएम के कुछ बातों को लेकर नाराज था इसलिए उसने उनकी जान लेने की कोशिश की. गोली लगने के बाद जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (उम्र 67 साल) का हालत नाजुक है. उनकी सांसें भी नहीं चल रही थीं. फिलहाल उनको दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. जहां पर उनकी मौत हो गयी।

Check Also

स्वयं सहायता समूह से जुड़कर महिलाओं में बढ़ा आत्मविश्वास-राज्यपाल

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *