Breaking News

दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंची महिला चीनी जासूस, गया पुलिस ढूंढ रही जासूस को

 

नई दिल्ली। बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा गया के बोधगया में प्रवास पर हैं। आज से कालचक्र मैदान में उनका टीचिंग भी शुरू है। इस कार्यक्रम में 40 देशों के 50 हजार से ज्यादा बौद्ध श्रद्धालुओं के आने की बात कही जा रही है। इस बीच गया में एक चीनी जासूस के होने की बात सामने आ रही है। गया पुलिस ने उस महिला जासूस का स्केच जारी किया है। संदिग्ध चीनी महिला का नाम सांग जियालोन है। स्केच में दिखाया गया है कि महिला ने भिक्षु का रूप धारण कर रखा है। उसके सिर पर छोटे-छोटे बाल हैं वह दुबली-पतली काया की है। बोधगया में कोरोना संक्रमण की वजह से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में अगर चीनी महिला मास्क लगाकर घूमती फिरती नजर आए तो उसको आसानी से पहचानना भी मुश्किल होगा। बताया जा रहा है कि ये चीनी महिला पिछले 2 साल से देश के अलग-अलग हिस्सों में रही है। हालाकि फॉरेन सेक्टर में उसका कोई रिकॉर्ड नहीं है।
चीनी जासूस के गया में होने की बात सामने आने के बाद पुलिस अब बोधगया के गेस्ट हाउस, लॉज, होटल और मठों में उसे तलाश रही है। लेकिन उसका अब तक कोई पता नहीं चला है। मामले में डीएसपी अजय कुमार ने कहा है कि उन्हें स्केच वाली चीनी महिला को तलाशने के लिए कहा गया है। इसके अलावे उनके पास अभी कोई जानकारी नहीं है। बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा की पूजा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही गया में हडक़ंप मचा है और अब चीनी जासूस के यहां होने बात सामने आने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए हैं।
पुलिस संदिग्ध चीनी महिला की तलाश में स्थानीय लोगों की भी मदद ले रही है। इस काम में खुफिया विभाग भी सक्रिय है। बताया जा रहा है कि गया में चीनी जासूस के होने की बात कुछ दिन पहले ही पुलिस मुख्यालय ने गया पुलिस को दी है। अब जब महिला का स्केच जारी हुआ है तो सबके सामने यह बात आ गई है। कहा जा रहा है कि महिला जासूस दलाई लामा से जुड़े कार्यक्रम और बोधगया के बाबत जानकारी लेने के लिए यहां पहुंची है।

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *