Breaking News

नीतीश के निशाने पर आए केजरीवाल

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने केजरीवाल के नोट पर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाने के सुझाव को हंसी में उड़ा दिया है. उन्होंने इसपर हंसते हुए कहा- कुछ लोग क्या-क्या करते रहते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की है. केजरीवाल के इस मांग पर जब मीडिया ने नीतीश कुमार से सवाल किया तो उन्होंने कहा- कुछ लोग क्या-क्या करते रहते हैं. नीतीश कुमार के बोलने का अंदाज बहुत कुछ नहीं कह कर भी बहुत कुछ कह गया.


दरअसल नीतीश कुमार गुरुवार चित्रगुप्त पूजा में शामिल होने पटना के गर्दनीबाग पहुंचे थे. यहां मीडिया ने अरविद केजरीवाल की मांग पर प्रतिक्रिया मांगी तो नीतीश कुमार पहले खूब हंसे. इसके बाद उन्होंने हंसी वाले अंदाज में ही कहा- कुछ लोग तो क्या-क्या करते रहते हैं.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरी वाल ने दिवाली के दूसरे दिन सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पीएम मोदी से देश के करेंसी नोट पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की. उन्होंने कहा कि इससे देश की गिरती इकोनॉमी को संभलने में मदद मिलेगी.केजरीवाल ने कहा कि नोटों पर लक्ष्मी गणेश की फोटो लगाने से देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा. इसके लिए वह केंद्र सरकार को एक लेटर लिखने जा रहे हैं.
आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल ने कहा कि अपनी मांग को लेकर वह एक-दो दिन में पीएम को लेटर लिखेंगे. केजरीवाल ने यह भी कहा कि इसके लिए किसी नए नोट को बंद नहीं करना चाहिए. बल्कि नए नोटों के साथ इसे लागू करना चाहिए और समय के साथ सभी नोटों पर इसे लागू कर देना चाहिए
बता दें कि नीतीश कुमार और अरविद केजरीवाल कभी सार्वजनिक तौर पर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी नहीं करते हैं. पिछले दिनों नीतीश कुमार जब विपक्षी एकता की मुहिम में दिल्ली गए थे तब उन्होंने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कोई बयान नहीं दिया था. लेकिन अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था-मेरे घर पधारने के लिए नीतीश जी का बहुत-बहुत शुक्रिया. देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई-शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुले आम रूरु्र की खरीद फरोख्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, बीजेपी सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजग़ारी जैसे मामलों पर बातचीत हुई.

 

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *