Breaking News

गुजरात में केजरीवाल ने भरी हुंकार, बेरोजगारों को देंगे तीन हजार भत्ता

Getting your Trinity Audio player ready...

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज यानी सोमवार को गुजरात दौरे पर हैं. यहां आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में सौराष्ट्र क्षेत्र के राजकोट में वेरावल में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं. यहां गुजरात की जनता के बीच दूसरी गारंटी का ऐलान करने वाले हैं. आपको बता दें कि केजरीवाल की दूसरी गारंटी में रोजगार को लेकर होगी. केजरीवाल का इस बार के चुनाव में पूरा फोकस रोजगार मुहिया करना है. सीएम केजरीवाल ने गुजरात में जहरीली शराब से हुई मौतों का मुद्दा उठाया.
दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज सोमनाथ जी की पवित्रत धरती पर आने का सौभाग्य मिला, पिछले हफ्ते गुजरात में एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है. जहां जहरीली शराब पीने से हमारे 50 से ज़्यादा भाई जान गंवा बैठे, उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन है. जिस दिन ये हादसा हुआ जो पीड़ित अस्पताल में थे मैं उनसे मिलने गया था, बहुत गरीब थे बहुत दुख हुआ मुझे पता चला है कि शायद अभी तक गुजरात के मुख्यमंत्री उनसे मिलने नहीं गए.
वहीं,एक बीजेपी के नेता ने बताया कि इससे वोट कर असर नहीं पड़ेगा, मैं कहता हूं कि हर काम वोट के लिए नहीं होता, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री मिलने आ सकते हैं तो गुजरात के क्यों नहीं ? इस दौरान लोगों ने बताया कि वहां खुले में शराब बिकती है होम डिलीवरी भी होती हैं. ये लोग कहते हैं कि नशा बंदी है लेकिन हजारों करोड़ों का नकली शराब का धंधा चला है. जो लोग अपने बच्चों को नकली शराब पिलाना चाहते हैं वो इनको वोट दें जो लोग रोजगार चाहते हैं वो हमें वोट दें.

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपको रोजगार की गारंटी देता हूं. 5 साल के अंदर हर बेरोजगार को रोजगार मिलेगा. आप कहोगे ऐसा कैसे हो सकता है तो दिल्ली में कर के आया हूं दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया है. अभी अपने मंत्रियों के साथ बैठकर दिल्ली में अगले 5 साल में 20 लाख रोजगार का प्रण लिया है.दूसरी बात जब तक रोजगार नहीं मिलता, तब तक हर महीने 3000 का बेरोजगारी भत्ता. तीसरी बात 10 लाख सरकारी नौकरियां निकालेंगे. वहीं, चौथी बात पेपर लीक होने से रोकने के लिए कानून लाएंगे और माफिया को सजा दिलवाएंगे. पांचवीं बात, सहकारिता के क्षेत्र में बिना नेताओं की सिफारिश के नौकरी देंगे. साथ ही मैं अपने भाई बहनों से अपील करुंगा कि कुछ ही महीने रह गए हैं कोई आत्महत्या ना करें.
अरविंद केजरीवाल ने आप लोगों को पता होगा कि दिल्ली में हमने बिजली फ्री कर दी. वैसा ही गुजरात में बिजली बहुत महंगी है, हम गुजरात में भी बिजली फ्री देंगे और 24 घंटे देंगे. साथ ही 31 दिसंबर 2021 तक के सारे पुराने बिल माफ करेंगे. ये मैंने पहले दिल्ली में किया फिर पंजाब में किया तो एक मौका गुजरात में भी मिलना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि ये लोग अपने लोगों को फ्ऱी की रेवड़ी बांटते हैं, लेकिन केजरीवाल ऐसा नहीं करता, केजरीवाल स्विस बैंक में नहीं ले जाता, केजरीवाल जनता का पैसा जनता को देता है. जहां बुंदेलखंड में हजारों करोड़ का हाईवे बना और कुछ ही दिनों के अंदर धंस गया, ये सब बंद करना होगा.ये कहते हैं कि जनता को फ्री देने से सरकार का कर्ज बढ़ता है, गुजरात पर साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्ज है यहां तो कुछ भी फ्ऱी नहीं है तो कर्ज कैसे हुआ ? उन्होंने कहा कि कर्जा अपने दोस्तों को फ्ऱी रेवड़ी बांटने से बढ़ती है.
सीएम ने कहा कि हमने दिल्ली में अस्पताल और इलाज अच्छा कर दिया, सिंगापुर की सरकार ने मुझे बुलाया, लेकिन इन्होंने मुझे जाने नहीं दिया. बीजेपी वालों ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री को बुला लो, लेकिन ये सिंगापुर वालों को बता नहीं पाए कि इनके मुख्यमंत्री ने क्या अच्छा काम किया ?जैसा हमने दिल्ली में स्कूल बनाए हैं कोई एक बनाकर दिखा दे.आज देश में दो मॉडल हैं एक इनका और एक हमारा, ये हमारी तरह काम कर ही नहीं सकता. तो मैं अपने सभी भाई बहनों से अपील करना चाहता हूं कि सिर्फ 5 महीने बचे हैं, घर घर जाकर प्रचार करना है.

Check Also

बाढ़ग्रस्त इलाकों में निराश्रित गोवंश को लेकर मंत्री ने जतायी चिंता, दिये यह निर्देश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसरी न्यूज)ः प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *