Breaking News

वियतनाम में आग का कहर, 14 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। वियतनाम की राजधानी में भीषण आग में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। दक्षिणी वियतनाम में हो ची मिन्ह की राजधानी के पास कराओके बार परिसर में आग लग गई, जहां कई लोग फंस गए थे। घटना मंगलवार की रात उस समय हुई जब परिसर की ऊपरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, चार लोगों ने दूसरी और तीसरी मंजिल से अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगाई, जो बुरी तरह घायल हो गए लेकिन उनकी जान बच गई.
हालांकि घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. हालांकि आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है। इमारत में 29 कमरे हैं जहां एन फू कराओके बार स्थित था। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, आग इमारत की तीन मंजिलों तक फैल गई थी, जहां सजावट की गई थी और लकड़ी से सजाया गया था।

आग को फैलते देख इमारत में फंसे लोग बालकनी में जमा होने लगे, जहां वे लकड़ी के साज-सज्जा से घिरे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने के समय कम से कम 40 लोग इमारत में फंसे हुए थे। दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई और इमारत के अंदर तलाशी ली, जिसमें 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई और बार के ग्राहकों और स्टाफ सदस्यों सहित कम से कम 10 लोग बुरी तरह घायल हो गए.
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन कुछ लोगों ने आग में झुलसने के डर से छलांग लगा दी, जिससे उनकी जान तो बच गई लेकिन वे बुरी तरह घायल हो गए.
हालांकि कराओके बार में आग लगने की यह पहली घटना नहीं थी। इससे पहले राजधानी हनोई में एक कराओके बार में आग लग गई, जिसमें तीन दमकलकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कराओके में आग लगने की एक और घटना साल 2016 की है जिसमें कुल 13 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 2018 में हो ची मिन्ह शहर के एक अपार्टमेंट परिसर में भी आग लगने से लोगों की मौत हो गई थी.

Check Also

फॉरेंसिक विषयों के पहलुओं को छात्रों ने बारीकि से समझा

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *