Breaking News

सहकारिता रत्न पुरस्कार एवं 11 लाख रूपये की धनराशि प्रदान की जायेगी

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ, (माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः उत्तर प्रदेश में सहकारिता आन्दोलन को जन-जन तक पहुचाने, प्रदेश की कमजोर जिला सहकारी बैंकों को फिर से पुनर्जीवित करने तथा मात्र एक माह में 30 लाख कृषकों को पैक्स का सदस्य बनवाने में सहकारिता मंत्री जे0पी0एस0 राठौर के अतुल्यनीय योगदान को देखते हुए उन्हें वर्ष 2022-23 के लिए ‘‘सहकारिता रत्न पुरस्कार‘‘ से सम्मानित किये जाने का निर्णय इफको द्वारा लिया गया है।
इस आशय की जानकारी देते हुए इफको के प्रबन्ध निदेशक उदय शंकर अवस्थी द्वारा बताया गया कि इफको के निदेशक मण्डल द्वारा भारत के सहकारिता आन्दोलन को विकसित करने एवं उसे मजबूत कराने में जे0पी0एस0 राठौर, सहकारिता मंत्री के अनन्य योगदान के दृष्टिगत राष्ट्रीय स्तर पर दिया जाने वाला सहकारिता रत्न पुरस्कार दिया जायेगा। उन्होनें यह भी बताया कि यह पुरस्कार सहकारिता आन्दोलन को, विशेषकर आम-जन से जोड़कर ग्रामीण क्षेत्र के कृषकों को आर्थिक रूप से मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सहकारिता बन्धुओं को सम्मानित करने के लिए स्थापित किया गया है। इस पुरस्कार में रू0 11.00 लाख की नगद धनराशि एवं एक प्रशस्ति-पत्र मा0 सहकारिता मंत्री को प्रदान किया जायेगा। राष्ट्रीय स्तर पर सहकारिता रत्न पुरस्कार उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री को दिया जाना पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *