Breaking News

छठ पूजा के दौरान यूपी में भी टूटा पुल

लखनऊ। गुजरात के मोरबी पुल हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में सोमवार को एक हादसा हो गया. छठ पूजा के दौरान कर्मनाशा नदी पर बना पुल अचानक भरभराकर गिर गया, जिससे पुल पर खड़े 12 से ज्यादा लोग नदी में गिर गए. लोगों को नदी में गिरते देख आसपास चीख-पुकार मच गई. हालांकि गनीमत रही कि नदी में पानी कम होने के चलते कोई डूबा नहीं. आनन-फानन में आसपास के ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस हादसे की जानकारी लेकर वापस लौट गई.
बता दें, यह हादसा जिले के चकिया कोतवाली क्षेत्र के सरैया गांव में हुआ. चार दिन तक चलने वाले छठ महापर्व का आज आखिरी दिन था. इस दिन उगते सूर्य को अघ्र्य देकर व्रती महिलाएं 36 घंटे के निर्जला व्रत का पारण करती हैं. इसी वजह से सरैया गांव से होकर बहने वाली कर्मनाशा नदी के पास महिलाएं सुबह-सुबह इक_ा हुई थीं. महिलाएं नदी के पास पूजा-पाठ कर रही थीं. उनके साथ आए परिवार के लोग नदी के पुल पर खड़े होकर पूजा-पाठ देख रहे थे.


इसी दौरान अचानक से नदी पर बना पुल भरभराकर गिर गया. पुल पर 12 से ज्यादा लोग खड़े थे. सभी के सभी नदी में गिर गए. नदी के पुल गिरते देख वहां चीख-पुकार मच गई. आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. गनीमत रही कि नदी में पानी ज्यादा नहीं था. ग्रामीणों ने आनन-फानन में नदी से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं हादसा देख मौके पर भगदड़ जैसी स्थित उत्पन्न हो गई थी. हालांकि सभी को नदी से सुरक्षित बाहर निकालने पर वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली.
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंच गई. हादसे की जानकारी लेकर पुलिस वापस लौट गई. एएसपी नक्सल सुखराम भारती ने बताया कि छठ पूजा के दौरान यह हादसा हुआ था. पुल पर कुछ लोग खड़े हुए थे, तभी अचानक से पुल गिर गया. हालांकि किसी को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है. हादसे में कोई घायल या चोटिल नहीं हुआ है. पुलिस ने मौका मुआयना किया है.

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *