Breaking News

उन्नाव: पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि, प्राइवेट पार्ट में मिले गहरी चोट के निशान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक दिन पहले बीएससी सेकेंड ईयर की छात्रा का शव मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में युवती के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान मिले हैं। परिजनों के हंगामे के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया है। सदर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की देर शाम छात्रा का शव घर में मिलने के बाद हडक़ंप मच गया. परिजनों ने कोतवाली पुलिस में शिकायत कर हत्या और दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था.
शुक्रवार यानि आज जिला अस्पताल के 3 डॉक्टरों की पैनल टीम ने पोस्टमार्टम किया है. रेप के साथ ही प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा तो शव को उठाकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर रख दिया गया। इस दौरान शहर में जाम लग गया। मौके पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को समझाया।
पोस्टमार्टम हाउस पहुंची मां ने बताया कि दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. उन्होंने कहा कि आज भी बहन-बेटियों के साथ ऐसी घटनाएं हो रही हैं। यह घटना मेरी बेटी के साथ भी हुई है। घटना में शामिल हत्यारों को फांसी दी जानी चाहिए और पुलिस को उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।

गुरुवार की देर शाम छात्रा की हत्या के बाद घर में शव मिलने से पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। लेकिन दूसरे दिन शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक पुलिस पंचायतनामा के कागजात तैयार करने में लापरवाही बरतती रही, जिसके चलते देर से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई. पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद परिजन रोते रहे।
परिजनों की शिकायत पर सदर कोतवाली में हत्या व दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस और स्वाट टीम ने सीडीआर के आधार पर कई नंबरों को रेडार किया है. संपर्क में आए लोगों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है।
पुलिस के विभागीय सूत्रों के अनुसार पुलिस टीम छात्रा की हत्या के मामले में प्रेम प्रसंग के एंगल से जांच कर रही है. लडक़ी के मोबाइल में कई ऐसे नंबर मिले हैं, जिनके बारे में उसके परिवार वालों को पता नहीं है, ऐसे में घटना का खुलासा चौकाने वाला हो सकता है. लडक़ी के पिता ने सदर कोतवाली में सुजीत और कुंवारे नाम का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आईपीसी 302, 376ए व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि घटना के बारे में जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा।

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *