Breaking News

हरे चारे में जिले को आत्मनिर्भर बनाने के लिए डीएम के बाद एसपी ने भी संभाली कमान

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ/बहराइच। जनपद बहराइच के डीएम डा. दिनेश चन्द्र ने जिले को हरे चारे के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीड़ा उठाया है, जिले में हरे चारे के विकल्प के रूप में नैपियर घास प्रबंधन व पशुपालकों को नैपियर घास की बुआई को लेकर वह खुद मैदान में डटे हुये है, सबसे पहले उन्हांेने अपने आावास में नैपियर घास लगाकर किसानों और पशुपालकों को इस घास की खूबियों के बारे में बताया। उसके बाद जिलाधिकारी की मुहिम का असर यह रहा कि अब जिले में 4 एकड़ जमीन पर हरे चारे के लिए नैपियर घास की बुआई की जाने लगी। जिलाधिकारी की इस मुहिम के बाद पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी भी इस काम की कमान संभाली और बावर्दी खेत में नेेपियर घास लगाकर ग्रामीण लोगों को जागरूक किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बसन्तपुर के भ्रमण के पश्चात डीएम व एसपी ने विकास खण्ड कैसरगंज अन्तर्गत ग्राम पंचायत कसेहरी बुजुर्ग के गौ आश्रय स्थल पहुॅच कर संरक्षित गोवंशों के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि यहॉ पर 200 गौवंश संरक्षित है जिनके हरे चारे के लिए 04 एकड़ भू-भाग पर नेपियर घास की बोआई की जा रही है। डीएम व एसपी ने नेपियर घास की बोआई में श्रमदान करते हुए बोआई कार्य में लगे श्रमिकों को आवश्यक सुझाव भी दिये। इसके उपरान्त डीएम व एसपी ने थाना कैसरगंज का भी निरीक्षण किया। थाने के निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने भवन व परिसर की साफ-सफाई, अभिलेखों के रख-रखाव इत्यादि का जायज़ा लेते हुए निर्देश दिया कि मोहर्रम त्यौहार के दृष्टिगत क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर कानून एवं शान्ति व्यवस्था पर सतर्क दृष्टि बनाये रखें। वहीं जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने थाना हुज़ूरपुर अन्तर्गत ग्राम बसन्तपुर का भ्रमण कर पंचायत उप निर्वाचन के दौरान प्रधान ग्राम पंचायत के पद हेतु हो रहे मतदान का जायज़ा लेते हुए कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर लोगों से बिना किसी भय के निर्भीक होकर मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार सिंह, खण्ड विकास अधिकारी कैसरगंज अजीत कुमार सिंह, कसेहरी बुजुर्ग के ग्राम प्रधान विनोद कुमार गुप्ता व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *