Breaking News

राममंदिर निर्माण के लिए 3400 करोड़ का चंदा

नई दिल्ली। राम मंदिर का निर्माण कार्य तीव्र गति के साथ हो रहा है. राम मंदिर निर्माण कार्य में गर्भ गृह का कार्य शुरू हो चुका है. वहीं रामलला के मंदिर निर्माण के लिए दानवीरों ने अपने खजाने खोल दिए. मकर संक्रांति से रविदास जयंती तक चले निधि समर्पण अभियान में 3400 करोड रुपए का समर्पण आया, जिसे 11 करोड़ लोगों ने बिना रामलला को देखे ही 3400 करोड़ रुपए का समर्पण किया है. रू.10 रू.20 रू.50 रू.100 रू.500 और रू.1000 का कूपन निधि समर्पण अभियान में लगी टोलियां लेकर दरवाजे-दरवाजे पहुंचे थे छोटे से छोटे तबके के लोगों ने राम मंदिर में योगदान दिया. 11 करोड़ रसीदें कूपन अब तक कटे हैं. इसमें 3400 करोड़ रुपए का समर्पण रामलला को आया है. वहीं ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और दूसरे जरियों से करीब 1600 करोड रुपए मिला, यानी करीब 5100 करोड रुपए की राशि ट्रस्ट को मिली.
गौरतलब है कि मंदिर निर्माण तेजी के साथ जारी है. मंदिर के चबूतरे का निर्माण कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है अगस्त तक प्लिंथ निर्माण पूरा हो जाएगा. रामलला के गर्भ ग्रह के भी निर्माण का काम हो चुका है. अब बंसी पहाड़पुर के तराशे गए पत्थर भी अयोध्या पहुंच रहे हैं. इन सबके बीच बीते दिनों चलाए गए निधि समर्पण अभियान में करोड़ों लोगों ने रामलला के मंदिर को बिना देखे ही उसमें अपना सहयोग दिया है. समाज के सबसे निचले तबके ने भी रू.10 का सहयोग मंदिर निर्माण में दिया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के मंदिर निर्माण से समाज के सबसे निचले तबके के लोग भी जुड़ सकें, इसके लिए निधि समर्पण अभियान चलाया था. इसमें 10 रुपये के दान से लेकर करोड़ तक का दान रामलला को मिला है. इन सब का ऑडिट अभी चल ही रहा है लेकिन लगभग 3400 करोड़ रुपए निधि समर्पण अभियान में रामलला के निमित्त आए हैं, जिसमें 11 करोड़ रसीदें और कूपन काटे गए थे.
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता के अनुसार 3400 करोड़ रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के दरमियान मिला था. 11 करोड़ों लोगों से यह दान एकत्रित हुआ है राम मंदिर निर्माण में दान वीरों ने रू.10 के सबसे छोटे सहयोग से लेकर करोड़ों रुपए तक के दान दिए हैं.
11 करोड़ रसीद कटी है 11 करोड़ आम जनता ने मंदिर निर्माण में दान दिया है निधि समर्पण अभियान में 11 करोड रसीदें और कूपन कटे हैं. प्रकाश गुप्ता के अनुसार श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाया था. इसमें छोटी-छोटी टोलियां पूरे देश भर में लोगों के घर-घर रू.10 से रू.1000 तक के जो कूपन छपवा गए थे उसके अलावा रसीदें भी कटी हैं. 11 करोड़ रसीद और कूपन अभियान में काटे गए हैं.
राम जन्मभूमि कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाया गुप्ता के अनुसार अभी मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है लोगों ने बिना देखे ही रामलला के मंदिर के लिए सहयोग किया है जनवरी 2024 में रामलला के मंदिर का गर्भ ग्रह बनकर तैयार होगा मंदिर निर्माण में 11 करोड़ लोगों ने संपर्क करके सहभागिता की है इसमें छोटे से छोटे और बड़े से बड़े हर व्यक्ति का दान है.

 

 

 

 

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *