Breaking News

पाकिस्तान में खतरनाक हुई कोरोना की चाल

नई दिल्ली। पाकिस्तान में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां हर दिन 400 से ऊपर केस आ रहे हैं, लेकिन चौंकाने वाली बात पॉजिटिविटी रेट है. कराची में पॉजिटिविटी रेट करीब 21 फीसदी है. जो बेहद डराने वाला आंकड़ा है. पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में सबसे ज्यादा केस कराची से ही आ रहे हैं, जिसके बाद पाकिस्तान की फेडरल सरकार ने हवाई जहाजों पर चढऩे से पहले मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है.
पाकिस्तान में भारत के मुकाबले बहुत कम मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान की खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से सरकार सतर्क है. इसीलिए वो कोरोना का प्रसार तेजी से न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाना चाह रही है. अब मुसीबत ये है कि सरकार करे तो क्या करे. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को देखें तो पूरे पाकिस्तान में कोरोना के महज 14 हजार के करीब ही टेस्ट किये गए. वहीं, भारत में हर दिन 3-4 लाख टेस्टिंग सामान्य तौर पर हो रही है.
भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या भले ही बढ़ रही हो, लेकिन यहां वैक्सीनेशन का दायरा काफी बड़ा होने की वजह से लोग गंभीर रूप से बीमार कम पड़ रहे हैं. भारत में कोरोना वायरस के 1 अरब 96 करोड़ टीके लग चुके हैं. भारत की करीब 90-95 फीसदी वयस्क आबादी वैक्सीन लगवा चुकी है, वहीं पाकिस्तान खैरात की वैक्सीन के भरोसे बैठा है या फिर अपेक्षाकृत कम प्रभावी चीनी टीके पर निर्भर है.

Check Also

निपाह वायरस को लेकर सरकारे हुई अलर्ट, जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड जिले में निपाह संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *