Breaking News

कंबोडिया के होटल में आग लगने से 10 की मौत, 30 घायल

नई दिल्ली। कंबोडिया में एक होटल में भयानक आग लग गई है, जहां 10 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि होटल कैसीनो ग्रैंड डायमंड सिटी में लगी आग में 30 लोग घायल भी हुए हैं, जहां 50 से ज्यादा लोग फंस गए थे। सोशल मीडिया पर वीडियो में देखा जा सकता है कि आग की लपटें किस तरह आसमान में उठ रही है। आग लगने की इस गंभीर हादसे में होटल का भी बड़ा नुकसान हुआ है। फायरफाइटर्स ने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और होटल रूम की तलाशी की जा रही है। आग कैसे लगी, इसका अबतक कुछ पता नहीं चला है लेकिन स्थानीय अधिकारी जांच में जुट गए हैं।
मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि बुधवार सुबह 8 बजे तक 53 लोगों को बचाया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो में देखा जा सकता है कि आग ने होटल को किस तरह अपनी चपेट में ले लिया। कुछ वीडियो क्लिप में तो होटल के भीतर से लोगों को जान बचाने के लिए बाहर कूदते भी देखा जा सकता है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि आग लगने के समय कैसीनो के अंदर कई विदेशी नागरिक भी मौजूद थे। रिपोर्ट में थाई विदेश मंत्रालय के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि वे स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक,घायलों को थाईलैंड के सा केओ प्रांत के अस्पतालों में रेफर कर दिया गया है।
थाई रेस्क्यू ग्रुप रुआमकटान्यू फाउंडेशन के एक कर्मचारी ने कहा कि आग पहली मंजिल पर शुरू हुई थी, लेकिन तेजी से कालीनों के साथ फैल गई, और बहुमंजिला इमारत तक फैल गई। ग्रैंड डायमंड सिटी थाई-कंबोडियन सीमा के साथ कई कैसीनो-होटलों में से एक है। स्थानीय पुलिस कमिश्नर मेजर जनरल सिथी लोह ने शुरुआती जानकारी की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है और 30 लोग घायल हो गए हैं।उन्होंने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है।

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *