Breaking News

जुमे की नमाज को लेकर हाईएलर्ट पर यूपी

Getting your Trinity Audio player ready...

कानपुर। 3 जून को भडक़ी हिंसा के बाद आज जुमे की नमाज के मद्देनजर कानपुर शहर में पुलिस हाई अलर्ट पर है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. 17 कम्पनी पीएसी, 3 कम्पनी आरएएफ समेत जिले भर की पुलिस तैनात की गई है. सीसीटीवी कैमरों समेत ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी. छतों पर भी पुलिस की तैनाती की जा सकती है. एलआईयु, इंटेलेन्स समेत अन्य एजेंसी भी पल-पल की अपडेट रखेंगीं. उधर शहर काजी ने भी अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और नमाज पढक़र सभी सीधे अपने-अपने घर जाएं.

आज होने वाली नमाज को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने 125 संवेदनशील प्वाइंट्स चिन्हित किए हैं. 150 गलियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी. इलाके के संबंधित एसीपी पल-पल की अपडेट लेते रहेंगे. पुलिस कमिश्नर,ज्वाइंट सीपी लॉ एन्ड आर्डर, ज्वाइंट सीपी मुख्यालय अलग-अलग क्षेत्रों से लगातार हालात का जायजा लेते रहेंगे. उधर पुलिस कमिश्नर ने जुमे की नमाज को देखते हुए शहर में धारा 144 को बढ़ा दिया है. इसके तहत लोगों को समूह में इक_ा होने की इजाजत नहीं होगी. गौरतलब है कि गुरुवार शाम एक बार फिर अफवाह फैली जिससे माहौल बिगडऩे की स्थिति हो गई. हिंसा फैलाने वालों ने अफवाह फैला दी कि जेल में बंद दो उपद्रवियों की पिटाई की वजह से मौत हो गई. अफवाह फैलते ही पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और अफवाहों का खंडन किया. इतना ही नहीं शहर काजी कुद्दूस ने भी लोगों से अपील की कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. उन्होंने कहा कि किसी की भी मौत नहीं हुई है. उन्होंने खुद पुलिस कमिश्नर से इस बाबत बात की है. कुछ लोग शहर का अमन चैन बिगाडऩा चाहते हैं. हमें इससे बचना है. उन्होंने नमाजियों से अपील की कि जुमे की नमाज के बाद सभी अपने-अपने घर जाएं. किसी भी तरह के बंद की अपील नहीं की है.

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *