Breaking News

 र्स्पोट्स डे पर यूनिटी कॉलेज के बच्चों ने दिया, अदम्य साहस का परिचय

लखनऊ। निःशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा अधिनियम शिक्षा के अधिकार (आरटीई) की तरह ही केन्द्र सरकार को सभी बच्चों के लिए खेल का अधिकार भी अनिवार्य रूप से लागू करना चाहिए। हलांकि केन्द्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए फिट इंडिया, हिट इंडिया और खेलो इंडिया जैसी मुहिम पहले से ही लागू कर रखी है, जिसके तहत दूर दराज के खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है, यह बातें र्स्पोट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मौजूदा एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजय सारस्वत ने कही। वह राजधानी के हुसैनाबाद स्थित यूनिटी कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।
राजधानी के हुसैनाबाद स्थित यूनिटी कॉलेज में वार्षिक खेल उत्सव एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मौजूदा एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजय सारस्वत और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान दानिश मुजतबा ने मशाल प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों द्वारा देश और प्रदेश में अमन चैन व खुशहाली के लिए एक सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन भी किया गया।

यूनिटी कॉलेज के र्स्पोट्स डे पर आयोजित कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह देते कॉलेज के सचिव नजमुल हसन रिजवी।

वहीं एनसीसी के छात्रों ने मार्च पास्ट कर अतिथियों को सलामी दी। कार्यक्रम में कॉलेज के नर्सरी से लेकर इंटर तक के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस अवसर पर कॉलेज के छात्रों ने बेहद सधे हुये अंदाज में अपने आत्मबल,संयम और अपनी एकजुटता और हिम्मत के बल पर काफी ऊंचा पिरामिड बना कर अतिथियों की वाहवाही बटोरी तो वहीं छात्रों ने अपनी जबांजी और हौसले का परिचय देते हुये आग के गोले से छलांग लगाकर सबको हैरत में डाल दिया। कॉलेज के बच्चों में शिक्षा अव्वल होने के साथ ही र्स्पोट्स एक्टीविटी में ऐसे ऐसे कारनामे किये जिसे देख सब हैरत में पड़ गये। वहीं कॉलेज की छात्राओं ने राष्ट्रीय ध्वज तीरंगे को लेकर बेहद अनूठे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस खेल उत्सव में यूनिटी कॉलेज के बच्चों के विविध रंग देख उनके अभिभावक व कार्यक्रम में आये हुये अतिथितियों ने जमकर बच्चों की तारीफ की, कार्यक्रम में आये अतिथितियों ने कहा कि यूनिटी कॉलेज बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके सर्वागींण विकास में मील का पत्थर साबित हो रहा है।

यूनिटी कॉलेज के र्स्पोट्स डे पर आयोजित कार्यक्रम मे मशाल प्रज्जवलित करते भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान दानिश मुजतबा ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री सारस्वत ने कहा कि शिक्षा के अधिकार की तरह बच्चों को खेल का अधिकार भी मिलना चाहिए। वहीं कॉलेज के सचिव नजमुल हसन रिज़वी ने कहा कि यूनिटी कॉलेज के बच्चे न सिर्फ पढ़ाई में अपना कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं, बल्कि वह खेलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं, बच्चों की प्रतिभा के गवाह आज हम सब लोग बने हैं। श्री रिज़वी द्वारा कार्यक्रम में आये अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया।

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *