Breaking News

गुस्सैल स्वभाव छोड़ पिटबुल हुआ शान्त, हो सकती है घर वापसी !

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। अपने गुस्सैल स्वभाव से अपनी ही मालकिन की नोंच-नोंच कर जान लेने वाला पिटबुल ब्राउनी अब धीरे-धीरे अक्रामता को छोड़, शान्त व्यवहार करने लगा है, नगर निगम के श्वान केन्द्र मंे करीब 10 दिन से रह रहे पिटबुल ने ऐसी कोई हरकत नहीं की जिससे उसका गुस्सैल स्वभाव को दोबारा देखने को मिला हो। नगर निगम के कर्मचारी पिटबुल के स्वभाव पर लगातार नजर बनाये हुये हैं, फिलहाल वह शान्त रह कर, खाना पीना खा रहा है। यह बात अलग है कि उसे दाल चावल व डॉग मील की जगह चिकन के पीस ज्यादा पंसद आ रहे हैं। नगर निगम के कर्मचारियों में यह चर्चा है कि आने वाले समय में उसे उसके मालिक या रिश्तेदार या किसी पशु प्रेमी को सौंपे जाने की उम्मीद जतायी जा रही है।
आपको बता दे कि कैसरबाग स्थित बंगाली टोला में रहने वाली मालकिन सुशीला त्रिपाठी को उन्हीं के पालतु डॉग ब्राउनी ने उनको नोंच-नोंच के मरणासन्न कर दिया था, जिन्हें अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था, ब्राउनी पिटबुल प्रजाति का कुत्ता था। इस घटना से जहां इलाके में काफी दहशत हो गयी थी, तो वही इस खबर ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। घटना के बाद नगर निगम के कर्मचारी उसे जरहरा स्थित श्वान केन्द्र मंे ले गये थे, जहां पर उसे रखकर उसके व्यवहार की निगरानी की जा रही थी। करीब दस दिन क व्यवहार के बाद उसका स्वभाव अब पूरी तरह शान्त नजर आ रहा है। वह अपने बाड़े में खाना पीना आराम से खा रहा है, साथ ही निगम कर्मचारियों के साथ भी वह काफी मिलजुल गया है। श्वान केन्द्र में काम करने वाले नगर निगम कर्मियों की माने तो ये लोग अपने हाथों से ब्राउनी को खाना खिला रहे हैं, तो वही इसके साथ खेल भी रहे हैं, और कहीं से भी उसके स्वभाव में गुस्सा नहीं झलक रहा है। यह बात दीगर है कि ब्राउनी की अभी नसबंदी नहीं की गयी है, नगर निगम चिकित्सक इसी दिशा में योजना बना रहे हैं। वहीं नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि ब्राउनी का व्यवहार किसी भी तरह से हिंसक प्रतीत नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि ब्राउनी के व्यवहार के परीक्षण के लिए एक्पर्टों की राय ली जा रही है, व उसके व्यवहार का परीक्षण कराया जायेगा। जिसके बाद पिटबुल ब्राउनी के मालिक अमित या किसी अन्य रिश्तेदार या पशुप्रेमी को सौंपने पर विचार किया जा सकता है।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *