Breaking News

मेयर संयुक्त भाटिया को उड़ीसा में मिला सम्मान

लखनऊ। एक ओर जहां पूरे देश में प्रदूषण की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है और इस समस्या पर कैसे काबू पाया जाए इसको लेकर मंथन हो रहा है ऐसे दौर यह खबर सुकून देने वाली है कि हमारे शहर में वायु की गुणवत्ता इतनी अच्छी है कि हम पूरे देश में नंबर वन है। आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात सौ फीसदी सच है। उड़ीसा में आयोजित हुए एक समारोह में स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में नेशनल रैंकिंग में हम टॉप पर है। इसके लिए जहां एक ओर आम आदमी की जागरुकता से इंकार नहीं किया जा सकता तो वहीं दूसरी ओर नगर की मेयर संयुक्ता भाटिया के इस दिशा में किए गए प्रयास माइल स्टोन साबित हो रहे हैं।

दरअसल अपने पांच साल के कार्यकाल में लखनऊ की मेयर ने इस दिशा में ठोस कार्य किए हैं। जहां एक ओर सफाई को लेकर उन्होंने अभियान चलाया तो वहीं दूसरी ओर लोगों में जागरुकता पैदा की है। पौधरोपण का काम भी राजधानी में श्रीमती भाटिया के कार्यकाल की की जो सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है वह यह है िक उन्होंने शहर में वायु की गुणवत्ता को सुधारने की गरज से एयर क्वालिटी मशीनों का भी प्रयोग किया था, जिसके फलस्वरूप ही आज हमें देश में नंबर वन होना का तमगा मिला हे।
उड़ीसा में आयोजित एक समारोह में नगर की मेयर संयुक्त भाटिया को उनके इस कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही उनको डेढ़ करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि भी दी गई है।

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *