Breaking News

एसआर ग्लोबल स्कूल की ‘उड़ान’

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। कई एकड़ में फैला हुआ मैदान, पचास हजार से ज्यादा लोग, दर्जनों एलईडी स्क्रीन्स, सुसज्जित भव्य मंच, मंत्री, विधायक से लेकर ग्राम प्रधान तक मौजूद, आप सोच रहे होंगे कि यह जरूर कोई बड़ा पॉलिटक्ल इवेंट होगा या फिर कोई महोत्सव…तो जनाब जान लीजिए यह दृश्य है एसआर ग्लोबल स्कूल के वार्षिक उत्सव उड़ान का…


एसआर ग्लोबल स्कूल आज की तारीख में शिक्षा के क्षेत्र में उच्च मापदंड रखने वाला संस्थान है। इस विद्यालय में पढऩे के लिए सिर्फ राजधानी के छात्र नहीं आते हैं बल्कि आसपास के जनपदों से भी छात्र यहां पर शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। इसी एसआर ग्लोबल स्कूल ने उड़ान नाम से अपना सातवां वार्षिक उत्सव मनाया। जिस तरह से संस्थान ने अपने वार्षिकोत्सव का नाम उड़ान रखा था, उसी तर्ज पर भव्य आयोजन कर एसआर ग्लोबल स्कूल ने साबित कर दिया कि भविष्य में उसकी उड़ान कितनी और ऊंची होने वाली है। इस भव्य उत्सव में एक ओर जहां ग्राम प्रधान से लेकर मंत्री तक मौजूद रहे और अपने विचार को वहां मौजूद जनसमूह के साथ साझा किया वहीं दूसरी ओर संस्थान के करीब पांच हजार बच्चों ने अपनी प्रस्तुति देकर वहां पर मौजूद सभी लोगों का दिल मोह लिया।


इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने शिरकत की। श्री किशोर ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करने के साथ ही एसआर ग्लोबल स्कूल के संस्थापक व सीतापुर से एमएलसी पवन सिंह चौहान को बधाई देते हुए कहा कि जितने कम समय में इस स्कूल ने अपनी छाप शिक्षा के क्षेत्र में छोड़ी है, उससे स्पष्टï होता है कि वास्तव यह संस्थान आने वर्षों में अपनी उड़ान के नए कीर्तिमान बनाएगा।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इसके साथ ही अतिशबाजी का मनोहारी दृश्य वहां मौजूद लोगों के द्वारा सराहा गया। इसके बाद बच्चों ने मन को मोह लेने वाली प्रस्तुति सरस्वती वंदना के रूप में दी। इसके बाद करीब पांच हजार बच्चों ने एक के बाद एक ऐसे कार्यक्रम किए कि वहां मौजूद लोग तालियां बजाने से खुद को नहीं रोक पाएं।

मुख्य अतिथि दे दिलाया संकल्प

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने वहां मौजूद लोगों को नशा मुक्त समाज बनाने के लिए संकल्प दिया। इस अवसर श्री किशोर ने नशे के दुष्प्रभावों को लेकर अपने निजी विचार भी बच्चों और उनके परिजनों के साथ साझाा किए।

जब बच्चों ने दिलाई कसम

इसी कार्यक्रम के दौरान इग्लिश ड्रामा प्रस्तुत कर रहे छात्रों ने अपने नाटक के माध्यम से जहां लोगों कोरोना को लेकर जागरुकता पैदा की तो वहीं दूसरी ओर अब दोबारा कोरोना पहले की तरह कहर न ढा सके लिए उन बच्चों ने वहां मौजूद लोगों को संकल्प कराया कि वो कोरोना गाइड लाइन का अच्छे से अभी पालन करें क्यों कि खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।

हेल्प डेस्क आई बहुत काम

करीब पचार हजार के हुजूम में आए लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए प्रबंधन की ओर से हेल्प डेस्क लगाई गई थी। जहां पर लोगों के सामने आ रही किसी भी प्रकार की परेशानी का निराकरण किया जा रहा था।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *