Breaking News

अल कायदा के दो आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल एसटीएएफ को शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. हाल में अल कायदा के गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद बंगाल एसटीएफ ने अल कायदा के दो और कथित रूप से आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक की गिरफ्तारी दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर से हुई है, जबकि दूसरी की गिरफ्तारी मुंबई के निर्मल नगर से हुई है. बंगाल एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार हाल में उत्तर 24 परगना के शासन इलाके से गिरफ्तार अल कायदा के आतंकियों से पछताछ के बाद इनकी जानकारी मिली थी. उसके बाद एसटीएफ ने डायमंड हार्बर से समीर हुसैन और मुंबई से सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया है.
एसटीएफ ने शनिवार को गिरफ्तार सीमार हुसैन को डायमंड हार्बर कोर्ट में पेश किया और हिरासत की फरियाद की, जबकि मुंबई से गिरफ्तार अल कायदा आतंकी को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है.

बंगाल एसएसटी से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के पास से भारत के खिलाफ युद्ध छेडऩे वाले कट्टरपंथी साहित्य भी जब्त किये गये हैं. इन दोनों कथित रूप से आतंकी आरोपियों के खिलाफ यूएपीए और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किये गये हैं. बंगाल एसटीएफ कोर्ट से इनकी हिरासत की फरियाद करेगी और उसके बाद हिरासत में लेकर इनसे पूछताछ करेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार ये आतंकी सोशल मीडिया और इंटरनेट के जरिये भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे और जेहाद के नाम पर जहर फैला रहे थे.
बता दें कि कुछ दिन पहले एसटीएफ ने उत्तर 24 परगना के शासन के खारीबाड़ी इलाके से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. वे फिलहाल एसटीएफ की हिरासत में हैं. उनसे पूछताछ के बाद ही यह गिरफ्तारियां हुई हैं. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान दक्षिण दिनाजपुर के गंगारामपुर के निवासी अब्दूर रकीब सरकार और हुगली जिले के आरामबाग के निवासी काजी अहसानुल्लाह के रूप में हुई थी. उसके बाद बंगाल एसटीएफ ने उनसे पूछताछ की थी और उत्तर बंगाल के इलाकों में छापेमारी की थी, लेकिन उस समय दो आतंकी फरार होने में सफल हुए थे. अब फिर से एसटीएफ ने दो को दबोच लिया है. केंद्रीय एजेंसियां लगातार बांग्लादेश और उससे सटे जिलों पर कड़ी नजर रख रही है.

Check Also

महिला यात्रियों का पर्स चुराने वाले चोर को जीआरपी पुलिस ने दबोचा

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। थाना जीआरपी चारबाग द्वारा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनो में चढते-उतरते समय व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *