Breaking News

घर की खुदाई के दौरान मिला खजाना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक घर की खुदाई के दौरान उस समय हडक़ंप मच गया जब सोने के सिक्कों से भरा एक घड़ा मिला। पूरा मामला जौनपुर के मछलीशहर का है, जहां मजदूरों को एक घर की खुदाई के दौरान सिक्के मिले थे. भारी मात्रा में सिक्के देख मजदूरों ने उन्हें आपस में बांट लिया और मौके से फरार हो गए। इस दौरान कुछ सिक्के भी गिरे। इस बात की जानकारी जैसे ही जमींदार को लगी तो वह मौके पर पहुंचा, जहां उसे सिर्फ 10 सिक्के मिले। इसके बाद जब इसकी खबर पुलिस (जौनपुर पुलिस) को मिली तो पुलिस ने जमीन के मालिक से पूछताछ शुरू कर अपनी जांच को आगे बढ़ाने का काम किया है वहीं, फरार मजदूरों की तलाश की जा रही है।

मामला जौनपुर के मछलीशहर के कजियाना मोहल्ले का है. यहां एक घर में ड्रेन टैंक बनाने की खुदाई चल रही थी। इस दौरान मजदूरों को सिक्कों से भरा घड़ा मिला। यह देख मजदूर हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने सिक्के आपस में बांट लिए और मौके से फरार हो गए। मजदूरों के जाने के बाद जमींदार को भी मिट्टी के अंदर से करीब 10 सिक्के मिले। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच के लिए पहुंची और मकान मालिक के पास से सिक्के जब्त कर लिए. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। बताया गया कि सिक्का लेकर भागे मजदूरों के विषय में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस टीमों का गठन कर काम शुरू कर दिया गया है हालांकि इस मामले में फिलहाल प्रशासनिक अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.
इससे पहले उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में ही खेत की जुताई के दौरान सिक्के मिलने का मामला सामने आया था. यहां मिले ये सिक्के अंग्रेजों के जमाने के थे, जिसके कारण ये सिक्के चर्चा का विषय बने। चांदी के ये सिक्के इटावा के पछईगांव क्षेत्र के बरौली गांव में खेत की जुताई के दौरान मिले थे, जो अंग्रेजों के जमाने का बताया जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खेत से 33 सिक्के मिले हैं, जिनमें से 32 में महारानी विक्टोरिया और एक विलियम किंग की तस्वीर है। पुलिस ने जांच के बाद ट्रैक्टर चालक समेत खेत मालिकों के पास से 33 सिक्के बरामद किए। पुलिस ने तब बताया था कि बरामद किए गए 32 सिक्कों में महारानी विक्टोरिया और एक विलियम किंग की तस्वीर है।

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *