Breaking News

फिल्म अभिनेत्री के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, अकाउंट से उड़ा दिए हजारों

 

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी ने सोशल मीडिया पर अपनी स्टोरी शेयर कर साइबर सेल के प्रति गुस्सा जाहिर किया है। दरअसल पायल की शिकायत है कि साइबर सेल द्वारा उपलब्ध कस्टमर केयर नंबर से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। दिए गए नंबर पर लगातार कॉल करने पर भी पायल की किसी से बात नहीं हो पाई है।
मीडिया में आ रही रिपोर्टï्स के मुताबिक पायल ने बताया, मैंने अपने वर्कआउट क्लोथ के लिए एक फेमस ब्रांड से ऑनलाइन शॉपिंग की थी। जब प्रोडक्ट डिलीवर हुआ, तो उसमें साइज को लेकर इश्यू आ रहे थे। मैंने रिटर्न के लिए भी अप्लाई किया। इस बीच मैंने वो ड्रेस रिटर्न के लिए भेज भी दिया। फेमस डिलीवरी कंपनी से एक बंदे ने आकर समान लिया था। अब 15 से 20 दिन होने को हैं और मुझे कंपनी से कॉल आया कि अभी तक उन्हें प्रोडक्ट मिला नहीं है। इसी बीच मैंने सोचा कि मैं डिलीवरी कंपनी को कॉल कर रिटर्न का स्टेटस पता कर लूं।
पायल आगे कहती हैं, यहीं मेरी गलती हुई कि मैंने गूगल पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर निकाला। एक कस्टमर केयर से मेरी बकायदा बात और लाइव चैट भी हुई। इस बातचीत के दौरान उसने कहा कि मेरा प्रोडक्ट होल्ड पर है क्योंकि मैंने कुछ फॉर्म नहीं भरे हैं। उसने मुझे फॉर्म भरने को कहा, मैंने एप्लीकेशन फॉर्म भी डाउनलोड किया था। मैंने जब लिंक ओपन किया, तो एप्लीकेशन फॉर्म पर लिखा था कि कुरियर रजिस्ट्रेशन के लिए फीस 10 रुपये डालकर मुझे आगे का प्रोसेस करना है। मैंने सोचा गूगल पे या पेटीएम कर 10 रुपये भर दूंगी लेकिन उस कस्टमर केयर वाले ने कहा कि नहीं आपको अपना कार्ड डिटेल भरना है क्योंकि कॉलम पर वही लिखा है। मैंने उसके कहे अनुसार 10 रुपये का पेमेंट किया, तो ओटीपी पूछा गया। मैंने ओटीपी बताया, अचानक से देखती हूं कि दस रुपये के बजाए मेरे अकाउंट से 20,238 रुपये निकल गए।
साइबर क्राइम पर कंपलेन दर्ज कराने के बाद पायल कहती हैं, मैं यह बताना चाहूंगी कि गूगल साइट पर फ्लैश होने वाले ये कस्टमर केयर नबंर्स और लिंक जो दिखते रियल हैं लेकिन ठगने का काम करते हैं। ऐसे में मेरा गूगल के प्रति ट्रस्ट डगमगा चुका है। मैंने पहले साइबर क्राइम वालों को कॉल किया लेकिन कोई फोन कनेक्ट नहीं हो पा रहा था। उनका नंबर कोई काम का नहीं है। इसके बाद मैंने ऑनलाइन साइट पर जाकर कंपलेन दर्ज करवाई है। मैंने अपने सोशल अकाउंट पर इस बात को रखा भी है।

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *