Breaking News

पेट्रोल-डीजल को कहिये नमस्ते, टाटा, बाय-बाय

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों लगातार हो रही बढोतरी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. लेकिन अब सरकार ने इसका तोड़ निकाल लिया है. जानकारी के मुताबिक नए ईंधन से आपकी कार चलाने के लिए महज 40 पैसे प्रति किमी की लागत आने वाली है. समस्या को देखते हुए सरकार अब पेट्रोल-डीजल का विकल्प तलाश लिया है. आपको बता दें कि ग्रीन हाइड्रोजन चलित वाहनों के सरकार बढ़ावा देने वाली है. यही नहीं केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कार कंपनियों से पहले राउंड की बात भी कर चुके हैं. बताया जा रहा है बहुत जल्द देश में हाइड़्रोजन चलित कार मार्केट में होंगी. जिसके बाद आपको 8 रुपए प्रति लीटर ईंधन की व्यवस्था होने की पूरी संभावना है. स्वयं नितिन गडकरी हाईड्रोजल चलित कार से संसद पहुंचकर इसका संदेश भी जनता तक पहुंचा चुके हैं.

दरअसल, सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन दिनों पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं. कई चुनावी सभाओं में उन्होने हाइड्रोजन ईंधन का जिक्र किया है. साथ ही संकेत भी दिये हैं कि बहुत जल्द देश में हाइड्रोजन युक्त वाहन आने वाले हैं. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की टेंशन ही खत्म हो जाएगी. उन्होने बताया कि बहुत जल्द देश से पेट्रोल-डीजल की निर्भरता कम हो जाएगी. क्योंकि भारत में ग्रीन हाइड्रोज चलित कार मार्केट में आने के लिए वे कंपनी से बात कर रहे हैं. ताकि आम जन के लिए ये वाहन मार्केट में पहुंच सके.
सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडक़री ने कहा कि ग्रीन हाइड्रोजन भविष्य का ईंधन है. यही नहीं उन्होने एथनॅाल और इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर भी कंपनियों से बात करने के लिए कहा. ताकि लोगों की जेब पर पेट्रोल-डीजल का डाका न डल सके. उन्होने संकेत दिये कि जल्द ही ग्रीन हाइड्रोजन चलित कार मार्केट में आ जाएगी. कार निर्माता कंपनियों से जल्द ही फाइनल बात की जाएगी. ताकि लोगों के लिए ये वाहन जल्द उपलब्ध हो सकें.

 

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *