Breaking News

तेलंगाना में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बवाल

Getting your Trinity Audio player ready...

हैदराबाद। तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में शनिवार को एक पुलिस स्टेशन के बाहर कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. आरोपी, जिसकी पोस्ट के कारण यह विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल 17 सेकंड के एक वीडियो में भारी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मी लाठी चार्ज करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में प्रदर्शनकारी पुलिस की सख्ती के बाद मौके से भागते हुए नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन वन टाउन थाने के बाहर हुआ.
खबरों के मुताबिक आदिलाबाद पुलिस अधीक्षक डी उदय कुमार रेड्डी ने बताया, ‘हमने धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए एक व्यक्ति (जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया था) के खिलाफ आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और उसे गिरफ्तार कर लिया है. स्थिति अब नियंत्रण में है.’
इससे पहले, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महबूबनगर जिले में प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया था. कई मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह ‘कलमा’ लिख दिया. गत शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद करीब 200 प्रदर्शनकारी रहमत मस्जिद के बाहर जमा हो गए. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो फुटेज में एक प्रदर्शनकारी ‘अशोक चक्र’ की जगह ‘कलमा’ लिखा ध्वज लहराते हुए दिखाई दे रहा है.
बाद में सात से आठ लोगों ने महबूबनगर कलेक्ट्रेट में जाकर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. आपको बता दें कि नुपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान की गई एक टिप्पणी को लेकर समुदाय विशेष उग्र है. गत शुक्रवार को इस मुद्दे को लेकर देश के कई शहरों में आगजनी, पत्थरबाजी और हिंसा की घटनाएं हुईं. उत्तर प्रदेश के कई शहरों में पत्थबाजी, आगजनी और उपद्रव करने वाले 300 से अधिक अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है.

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *