Breaking News

अब लुलु मॉल को लेकर हुआ ये खुलासा

लखनऊ। लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज विवाद में बड़ा खुलासा हुआ है. नमाज पढऩे वाले 8 लडक़े पूरी प्लानिंग के साथ आए थे. फर्स्ट फ्लोर पर ही वे नमाज पढऩा चाहते थे. चप्पल उतारी और जमीन पर बैठे, लेकिन गार्ड ने उन्हें टोक दिया. फिर वे थर्ड फ्लोर पर पहुंचे और वहां कम भीड़ देखकर नमाज पढ़ी. महज 1 मिनट 24 सेकंड ही नमाज पढ़ पाए थे कि उन्हें गार्ड ने रोक दिया. तब तक वीडियो बन चुका था, जो वायरल हुआ.
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार धर्मगुरुओं का कहना है कि नमाज का समय और दिशा, दोनों गलत थी. सही दिशा पश्चिम और कम से कम 5 मिनट समय लगता है. पुलिस ने लुलु मॉल में लगे कैमरों से उन लोगों की मॉल में एंट्री से लेकर एग्जिट तक को ट्रेस किया है. मॉल से जुड़े सूत्रों का दावा है कि पुलिस उन लोगों तक पहुंच गई है. पहचान से जुड़ी कुछ और तफ्तीश पुलिस कर रही है. कन्फर्म होते ही कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. अब मॉल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. शनिवार को सुंदरकांड पढऩे वाले दोनों युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फुटेज और तफ्तीश में पता चला है कि 4 युवक मॉल के बाहर बाइक से आते हैं. वह बाहर बाइक खड़ी करते हैं. फिर मॉल में एंट्री करते हैं. मॉल में 8 लोगों ने नमाज पढ़ी थी, यानी 4 लोग मॉल में ही उनसे मिले. सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर पर नमाज पढऩे के लिए चप्पल उतार कर बैठते हैं. जमीन पर बैठा देखकर गार्ड उन्हें टोकता है. वह वहां से उठकर सीढिय़ों से पहली फ्लोर पर पहुंचते हैं.
पहली फ्लोर पर भीड़ देखकर वह दूसरी मंजिल और फिर तीसरी मंजिल पर पहुंचते हैं. वहां भीड़ कम देखकर किनारे खाली जगह पर पहुंचते हैं. सभी वहां बैठकर नमाज पढऩा शुरू कर देते हैं. करीब 1 मिनट 26 सेकंड ही नमाज पढऩे की प्रक्रिया हो पाती है, तब तक गार्ड उनको रोक देते हैं. इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाया है, जो वायरल हुआ है. इसके बाद वह उठकर वहां से चले जाते हैं.
पुलिस की अब तक की जो तफ्तीश है, वह इस ओर इशारा कर रही है कि इन युवकों का नमाज पढऩे का वीडियो वायरल करने का पहले से प्लान था. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया? इस सवाल का जवाब इनकी गिरफ्तारी के बाद ही मिल पाएगा. मामला सुर्खियों में आने के कारण अभी पुलिस अफसर इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक, नमाज पढऩे वाले युवक लखनऊ के बाहर के रहने वाले हैं. फुटेज के आधार पर उनको ट्रैक किया गया है. पकड़े जाने के बाद यह पुष्टि हो पाएगी कि फुटेज में जो युवक बाइक से दिखे हैं. वह वही हैं कि नहीं.
पुलिस के अनुसार कि मॉल के चारों तरफ 500 मीटर का घेरा बनाया गया है. इस पर पुलिस तैनात की गई है. चेकिंग के बाद ही लोग मॉल तक पहुंच पा रहे हैं. किसी संगठन से जुड़े होने का शक होने पर कार्रवाई की जाएगी. मॉल सुरक्षा एजेंसी भी पहले से ज्यादा अलर्ट है.

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *