Breaking News

इस प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने किया भयंकर बारिश का एलर्ट

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य के कई जिलों में अगले 48 घंटों में तेज बरसात का अनुमान है. दरअसल, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, राज्य में 6 सितंबर तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना बनी हुई है. इस कारण कई जिलों में बारिश की आशंका है. यहां शिमला, कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर और कुल्लू समेत राज्य के दस जिलों में अगले 48 घंटों के दौरान भारी बरसात की चेतवानी दी गई है. इस दौरान लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले दो दिनों में भारी बरसात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. कांगड़ा और मंडी समेत गई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटों के अंदर अधिकतर भागों में तेज बारिश हुई है.
इस वर्ष बरसात की वजह से हिमाचल प्रदेश को जानमाल का भारी नुकसान हुआ है. हिमाचल के मुख्य सचिव आरडी धीमान ने हाल ही में बताया कि प्रदेश में बादल फटने से भूस्खलन तथा वर्षाजनित अन्य हादसों में अब तक 284 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब 2 हजार करोड़ रुपये का सार्वजनिक और निजी संपत्ति नुकसान हुआ है. बरसात की वजह से अकेले मंडी जिले में ही 49 लोगों की मौत हो चुकी है.
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार दोबारा से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान बना हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में जल्द गर्मी राहत मिलने वाली है. विभाग ने मौसम में बदलाव को लेकर बुलेटिन जारी किया है. राजधानी में लोगों को जल्द गर्मी से राहत मिलने की आशंका है. यहां मौसम में बदलाव को लेकर वैज्ञानिकों ने अलर्ट जारी किया है. अगले कुछ दिनों तक यहां बादल छाए रहने वाले हैं. इसके साथ हल्की बारिश का अनुमान है.

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *